तुर्की के एक एयरपोर्ट पर एक अजीबो गरीब घटना घटी और एयरपोर्ट पर उस वक्त खलबली मच गई, जब यात्रियों से भरा विमान रनवे से उतरकर समुद्र के किनारे लटक गया.  इस प्लेन में 162 यात्री, दो पायलेट और 4 कैबिन क्रू मेंबर सवार थे. जिनको सही सलामत बचा लिया गया है.
 
ये घटना शनिवार की उत्तर-पूर्वी तुर्की के ट्रेब्जोन एयरपोर्ट पर घटी. पेगासस एयरलाइंस ने बयान में बताया कि बोइंग 737-800 एयरक्राफ्ट अंकारा से ट्रेब्जोन जा रहा था. लेकिन, इसके लैंड करते ही रनवे पर फिसलने की घटना सामने आई. गनीमत यह रही कि विमान समुद्र में नहीं गया और न ही उसमें आग लगी. जिस कारण बाल-बाल विमान यात्रियों की जान बची.
पैसेंजर फातमा गोर्दू ने बताया कि हादसे के बाद 20 मिनट तक अंदर ही मदद के लिए रहना पड़ा. जिसके बाद पीछे के दरवाजे से बाहर निकलने के लिए कहा गया. उन्होंने बताया- ”जैसे ही प्लेन ने लैंड किया. लोग जोर-जोर से चिल्लाने लगे. एयरक्राफ्ट काफी हिल रहा था फिर अचानक नीचे की तरफ गिरने लगा.”
ज्ञात करवा दें कि, रनवे समुद्र से थोड़ी ऊंचाई पर है और उसके किनारों पर मिट्टी की ढलान है, जिसके बिलकुल पास समुद्र है. घटनास्थल की जो तस्वीरें सामने आईं है उसमें दिखाई दे रहा है कि विमान समुद्र के किनारे से थोड़ी ही दूरी पर नीचे की तरफ मिट्टी में लटका हुआ है.
एक पेसेंजर युकसेल गोर्दू ने Daily Sabah को बताया- ”प्लेन में आग लग सकती थी या समुद्र में गिर सकता था. भगवान का शुक्र है कि ऐसा नहीं हुआ. मैं ये सोचकर ही दंग रह जाती हूं, अच्छा हुआ ऐसा नहीं हुआ.” ट्रेब्जोन सरकार के अधिकारी यूसेल यावुज ने बताया- ”फिलहाल जांच चल रही है कि ये हादसा आखिर कैसे हुआ है.” इस घटना की वजह से एयरपोर्ट को रविवार सुबह तक बंद किया गया था. सोशल मीडिया पर इस घटना की काफी तस्वीरें और वीडियो भी वायरल हो रहे हैं.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *