कोलकाता: दूसरे टेस्ट मैंच में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले मोहमम्द समी की बेटी आईसीयू में भर्ती थी फिर भी वह देश के लिए खेलते रहे, कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया दूसरे टेस्‍ट में भारत ने जीत दर्ज की। इससे पहले कानपुर में हुए मैच में भी टीम इंडिया ने जीत दर्ज की थी। ईडन गार्डन में खेले गए मैच में भारतीय टीम की टीम की ओर से गेंदबाज मोहम्मद समी ने शानदार प्रदर्शन किया। शमी ने न्यूजीलैंड के कई बल्लेबाजों को पवेलियन की ओर चलता किया। इस मैच में उन्होंने 6 विकेट लिए। स्टेडियम में मैच देखने पहुंचे दर्शक सीट से खड़े होकर उनकी हौसला अफजाई कर रहे थे ।
मीडिया रिपोर्टेस के मुताबिक मोहम्मद शमी की 14 माह की बच्ची को टेस्ट मैच से दो दिन पहले अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया था। उसे बुखार और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। मैच के दिनों में मोहमम्द समी स्टेडियम से खेलकर निकलने के बाद सीधे अपनी बच्ची को देखने अस्पताल जाते थे। बाद में रात में टीम हॉस्टल में वापस आते थे। विराट कोहली की तारीफ करते हुए समी कहते हैं कि मेरे कप्तान ने हर रात अस्पताल से आने के बाद मुझे बहुत प्रेरणा देते थे। मैं उनके लिए बहुत शुक्रगुजार हूं। इसके अलावा उन टीम मेट्स का भी मैं शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने मुझे भरोसा दिलाया कि टेस्ट मैच खत्म होने तक मेरी ठीक हो जाएगी। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि समी की बेटी की हालत में सुधार है और सोमवार को वह घर लौट आई है।
मोहमम्द समी की इस स्प्रिट को खेलप्रशंसक बहुत अधिक पसंद कर रहे हैं, सोशल मीडिया में यह घटना चर्चा का विषय बनी हुई है, कोई उन्हें सेल्यूट कर रहा है, तो कोई उन्हें फाईटर कह रहा है। फ़िलहाल समी से उनके फैन तो खुश नज़र  आ ही रहे हैं, पर कुछ लोग भी उनकी फैन फोलोविंग में शामिल हो गए हैं |
Tribuneहिंदी समी की इस  सपोर्ट स्प्रिट को सैल्यूट करता है !

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *