देश

RSS ने दावा किया है, की भारतीय सेना ने POK में दो चौंकियां भी उड़ाई थीं

RSS ने दावा किया है, की भारतीय सेना ने POK में दो चौंकियां भी उड़ाई थीं

नई दिल्ली: पिछले कई दिनों से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर है, सर्जिकल स्ट्राईक चर्चा का विषय है। बीते दिनों भारत द्धारा पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइल को लेकर RSS के मुखपत्र “ऑर्गनाइजर” में एक नया खुलासा किया गया है। RSS के दावे के अनुसार भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान आतंकियों के पांच लॉन्च पैड के साथ पाकिस्तान सेना की दो चौकियों को भी तबाह किया था।
सेना के द्वारा की गई इस स्ट्राइक का मकसद पीओके में आतंकियों के अड्डों को ख़त्म कर पाकिस्तान को कड़ा संदेश देना था, ताकि वह अपनी हरकतों से बाज आये। ऑर्गनाइजर में दी गई रिपोर्ट के मुताबिक, हमला करने का वक़्त 28 सितंबर की आधी रात का था और 28 सितंबर को कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी को इस सर्जिकल स्ट्राइक का प्लान बताया गया था।
रिपोर्ट के अनुसार सर्जिकल स्ट्राइक पर भारत ने तुरंत फैसला लिया। मिलिट्री ऑपरेशंस रूम में 28 सितंबर से 29 सितंबर की सुबह तक लगातार हलचल रही और हमले से कुछ वक़्त पहले भारतीय सेना ने स्ट्राइक वाली जगह की उल्टी दिशा में चौकियों पर छोटे हथियारों से गोलियां चलाईं और मोर्टार से गोले दागे तांकि पाकिस्तानी सेना का ध्यान भटकाया जा सके।

Avatar
About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *