देश में बच्चियों और महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाओं का सिलसिला ख़तम होते नज़र नहीं आ रहा है. अभी देश में उन्नाव गैंगरेप फिर आसिफ़ा की चर्चा चल ही रही थी कि सूरत और रोहतक से भी बच्चियों के साथ रेप की खबर आई है.
रोहतक से करीब 5 किलोमीटर दूर टिटौली गांव की नहर में बीते दिन 8 से 10 साल की बच्ची का शव मिला है. बच्ची के हाथ को जानवरों ने नोचा हुआ था. बच्ची की पहचान लाल रंग की टी-शर्ट, काली निक्कर व लम्बे बालों से हुई. फिलहाल बच्ची की शिनाख्त नहीं हो पाई है.
नहर में पानी कम होने की वजह से यह शव वहीं अटक गया था. इस मामले में किसी अप्रिय घटना से इनकार नहीं किया जा सकता है क्‍योंकि बच्ची के प्राइवेट पार्ट बाहर निकले हुए थे. इतना ही नहीं बच्ची के एक हाथ का पंजा भी गायब है.
यह वारदात 4 से पांच दिन पहले की बताई जा रही है. पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और एफएसएल की टीम भी मौके पर पहुंच गई है.

  • टिटोली गांव की नहर में सोमवार सुबह खेतों में काम करने वाले लोगों ने एक बैग देखा, जिसमें से एक हाथ बाहर दिखाई दे रहा था, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई.
  • पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बैग को बाहर निकाला और खोल कर देखा तो बैग में एक बच्ची का शव मिला. शव के हालात काफी खराब थी.
  • ऐसा अंदेशा लगाया गया है कि शव लगभग चार से पांच सप्ताह पुराना है. मौके पर एफएसएल टीम को बुलाया गया, जिसने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की.
  • प्रारम्भिक जांच में हत्या कर शव को खुर्द बुर्द करने का मामला माना जा रहा है.

फिलहाल मामला हत्या कर शव को क्षत-विक्षत करने का माना जा रहा है. बच्ची के साथ किसी प्रकार की हैवानियत हुई है, इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद होगा. लेकिन रेप की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. बच्ची के प्राइवेट पार्ट में चोट के निशान हैं.
आपको बता दें कि लगातार हो रही रेप की वारदातों के बाद से महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं. विपक्षी दल लगातार सत्तारूढ़ दल की संवेदनशीलता पर सवाल उठा रहे हैं. वहीं आम नागरिक भी सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक विरोध जता रहे हैं.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *