समीक्षा एवं आलोचना

समीक्षा: फैमिलीमैन-2 में साऊथ स्टार सामंथा ने दर्शकों को खूब आकर्षित किया

समीक्षा: फैमिलीमैन-2 में साऊथ स्टार सामंथा ने दर्शकों को खूब आकर्षित किया

अमेज़न प्राइम की सिरीज़ फॅमिली मेन का सीज़न 2 लोगों के बीच आ गया है,और इसे बहुत पसंद भी किया जा रहा है, दरअसल लम्बे समय से अटका फेमिली मेन 2 को 3 जून की शाम को अमेज़न प्राइम के दर्शकों के सामने ऑन एयर कर दिया गया, हालाँकि इस बार मनोज बाजपाई द्वारा लीड वाली इस वेब सिरीज़ को “तमिल” लोगों का भी भारी विरोध झेलना पड़ रहा है | आइये इस का एक रिव्यू देखते है की ये सिरीज़ आपको क्यूँ देखनी चाहिए और इसमें क्या नया है ।

टास्क पहुंचा चेन्नई और “श्री” यानि मनोज अब नौकरी में नही है ।

पिछले सीज़न का लगभग पूरा हिस्सा मुंबई में शूट किया गया था और उसकी कहानी भी वहीँ ही घुमती नज़र आई थी, लेकिन इस बार फेमिली मेन को चेन्नई तक दौड़ना पड़ेगा,लेकिम ये कन्फर्म है की श्रीकांत ( मनोज बाजपाई) अब टास्क में नही हैं, उन्होंने मल्टीनेशनल आईटी फर्म ज्वाइन कर ली है ।

अब उन्होने ये क्यूँ किया और इस नौकरी को वो छोड़ेंगे या नहीं ये अभी देखा जाना बाकी है जो आप सीरिज़ देख कर खुद डिसाइड करेंगे ।

“तमिल टाइगर ईलम” के इर्द गिर्द ये पूरी कहानी चलती है , जहाँ “सामंथा” की एंट्री होती है

श्री लंका के प्रतिबंधित और विवादित संगठन के आस पास और उससे जुड़े मुद्दों पर इस सिरीज़ की शुरूआत होती है,तमिल “विद्रोही” को और उनके हर एक एंगल को बहुत अच्छे तरीके से डायरेक्टर ने दिखाते हुए फिल्म को बाँधा है,जहाँ ये कहानी दर्शकों को रोके रखती है ।

साऊथ स्टार सामंथा ने लोगों खूब आकर्षित किया है,तमिल इलम की सदस्य बन कर “गुरिल्ला ” फाइटर का किरदार और जबरदस्त एक्शन सीन्स को बखूबी निभाया है,उनका अभिनय और अनुभव का इस सीरिज़ को लिखने वाले लेखक ने अच्छे से इस्तेमाल किया है ,तभी सामंथा की चर्चा हर तरफ होती नजर आती है | सामंथा को ही देखने भर के लिए इस सीरिज़ को एक्शन सीन्स देखने वाले दिल लगाकर देख सकते हैं क्यूंकि शुरू से और आखिर वो अपना काम परफेक्ट कर रही हैं ।

मनोज और शरीब की बोन्डिंग शानदार

पिछले सीज़न में लोगों के बीच फेमस होने वाले जेके और श्री की जोड़ ने फिर से बखूबी काम किया है और हाई प्रोफाइल कहानी और सेंसिटिव मुद्दे के होते हुए भी इनके बीच के डायलोग और कहा सुनी को हंसने के कई बार बेहतरीन मौके दिए हैं,क्यूंकि आप पहले सीज़न में ये देख चुके हैं तो इस बार आप इस कहानी से और जुड़ पायेंगें।

हालांकि मनोज और शरीब को और बेहतरीन एक्शन के कुछ सीन्स दिए जा सकते थे लेकिन डायरेक्टर ने इन सभी का मौका समन्था को दिया है ।

क्यूँ देखें और टाइम वेस्ट तो नही है

फेमिली मेन 2 के लॉन्चिंग ही के साथ इसे लेकर लोगों के दिलों में बहुत सवाल थे की आखिर ये भी कहीं “सेक्रेड गेम्स” और “मिर्ज़ापुर” की तरह दुसरे सीज़न में फिसड्डी साबित न हो, क्यूंकि इससे भी लोगों ने बहुत उम्मीदें जोड़ ली थी,लेकिन सीधे शब्दों में कहा जाये तो फेमिली मेन फिर से लोगों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब हुई है ।

कहानी,थ्रिल और हर एक कलाकार को आप उसके किरदार के साथ ईमानदारी बरतने के साथ साथ उसे इससे जुड़ा हुए पायेंगें,श्री की “फेमिली” हो या श्री की टीम सभी इस बार के सीज़न में भी शानदार नजर आये हैं,क्यूंकि कहानी को नई तरह दिखाया है इसलिए इस सीरिज़ को देखा जाना चाहिए ।

About Author

Asad Shaikh