October 26, 2020
हिमाचल प्रदेश

राहुल की फटकार के बाद, विधायक ने मांगी माफी

राहुल की फटकार के बाद, विधायक ने मांगी माफी

हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस विधायक आशा कुमारी ने एक महिला कांस्टेबल को चांटा मारा और बदले में उन्हें भी महिला कांस्टेबल ने जवाब में चांटा मारा. शिमला के कांग्रेस ऑफिस के बाहर हुए थप्पड़ कांड में कांग्रेस की एमएलए आशा कुमारी पर केस दर्ज किया गया है. शिमला के सदर थाने में इस संबंध में एफआईआर दर्ज की गई है. अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है.
विधायक और महिला कांस्टेबल के बीच इस विवाद को लेकर सोशल मीडिया पर महिला कांस्टेबल के समर्थन में जबरदस्त टिप्पणियां आ रही हैं.


शिमला की एसपी सौम्या सांबाशिवन ने कहा है कि, “इस मामले में फिलहाल आशा कुमारी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इस संबंध में आशा कुमारी के साथ-साथ महिला कान्सटेबल से भी शुक्रवार शाम को पूछताछ की जाएगी.”
क्या है पूरा मामला?
हिमाचल विधानसभा चुनावों  में कांग्रेस की करारी हार की समीक्षा को लेकर शुक्रवार को राहुल गांधी शिमला के राजीव भवन में कांग्रेस के नेताओं और उम्मीदवारों से बैठक कर रहे थे.
इस दौरान 3 से 4 कांग्रेसी विधायक देरी से पहुंचे. इनमें आशा कुमारी भी थी. क्योंकि राहुल गांधी दफ्तर के अंदर आ चुके थे, इसलिए गेट पर पुलिस गेटपास चेक करने के बाद ही लोगों को अंदर जाने दे रही थी.
पंजाब कांग्रेस प्रभारी और डलहोजी से कांग्रेस विधायक आशा कुमारी ने जल्दी अंदर जाने की कोशिश की तो वहां मौजूद महिला पुलिसकर्मी से उनका टकराव हो गया. आशा कुमारी ने महिला कांस्टेबल को थप्पड़ मार दिया.
पलटवार करते हुए लेडी कांस्टेबल ने भी आशा कुमारी को थप्पड़ रसीद दिया. घटना के बाद पुलिसकर्मियों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की.
महिला पुलिसकर्मी को भी मौके से अंडरग्राउंड कर दिया. महिला कांस्टेबल शिमला के रोहड़ु की रहने वाली हैं और राहुड़ु से स्पेशल ड्यूटी पर आई हैं.
राहुल गांधी की फटकार के बाद विधायक ने मांगी माफी
इस मामले की जानकारी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तक भी पहुंची तो उन्होंने अपनी विधायक की इस गलती को समझा और आशा कुमारी को मंच पर बुलाकर उन्हें कांस्टेबल से माफी मांगने को कहा. राहुल गांधी ने कहा कि, “यह हमारी सभ्यता नहीं है, इस पर विधायक आशा कुमारी ने कहा, हालांकि मेरी गलती नहीं है लेकिन क्योंकि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा है तो मैं इस प्रकरण पर माफी चाहती हूं”
विधायक के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया केस
हिमाचल पुलिस ने विधायक आशा कुमारी के खिलाफ शिमला के सदर थाने में केस दर्ज कर लिया है. विधायक के खिलाफ आईपीसी की धारा 332, 353 के तहत केस दर्ज किया गया है.
उधर, विधायक आशा कुमारी का कहना है कि वे महिला कांस्टेबल के खिलाफ किसी तरह की कानूनी कार्रवाई नहीं करेंगी.

Avatar
About Author

सुभाष बगड़िया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *