हिमाचल में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चल रहा इंतजार आज खत्म हो गया है. जयराम ठाकुर हिमाचल प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे.
भाजपा विधायक दल की बैठक में पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण और नरेंद्र तोमर ने मुख्यमंत्री पद के लिए जयराम ठाकुर के नाम पर मोहर लगाई है. बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, जगत प्रकाश नड्डा और भाजपा प्रदेश प्रभारी मंगल पांडे भी उपस्थित रहे .
इससे पूर्व नवनिर्वाचित विधायकों एवं चारों सांसदों के साथ होटल पीटरहॉफ शिमला में पर्यवेक्षकों की बैठक हुई.
पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण और नरेंद्र तोमर के साथ भाजपा प्रदेश प्रभारी मंगल पांडेय सुबह 11:00 बजे जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट पहुंचे. बैठक में चारों सांसद और कोर कमेटी के सदस्य भी उपस्थित रहे.
शनिवार देर शाम पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने खुद को रेस से बाहर बता दिया था. प्रेस विज्ञप्ति जारी कर उन्होंने कहा था कि वह सीएम बनने की रेस में थे ही नहीं. उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर भी पोस्ट किया था.
बैठक में शामिल होने के लिए सभी विधायकों को सूचना भेज दी गई थी. जिसमें प्रदेश कोर कमेटी के सदस्यों के साथ-साथ सभी सांसद भी शामिल हुए.
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती की ओर से इस आशय की पुष्टि की गई है. शपथ ग्रहण समारोह रिज मैदान पर 27 दिसंबर को होगा.
ज्ञात हो कि प्रचंड बहुमत के बावजूद मुख्यमंत्री के लिए नेता के चयन में विलंब इसलिए हुआ, क्योंकि भाजपा की और  से मुख्यमंत्री पद के लिए घोषित चेहरे प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर से चुनाव हार गये थे.
 

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *