कांग्रेस के 133वें स्थापना दिवस पर आज पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी हेडक्वाटर पहुंचे. यहां उन्होंने सलामी देते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की है.
ये स्थापना दिवस पार्टी के लिए इसलिए खास है क्योंकि अध्यक्ष बनने के बाद राहुल ने पहली बार झंडा फहराया है. उन्होंने कहा कि हम भले ही हार जाएं, लेकिन सच का साथ नहीं छोड़ेंगे.


राहुल ने इस दौरान भारतीय जनता पार्टी और केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि, भाजपा राजनीति के लिए झूठ बोलती है. और इसी वजह से भीम राव अंबेडकर का बनाया हुआ संविधान आज खतरे में हैं.


राहुल ने आगे कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सच का साथ दिया है, आज के समय में बाबा साहेब अंबेडकर का दिया हुआ संविधान खतरे में है, उस संविधान पर हमला हो रहा है. ये देखना दुखद है. लेकिन हमारा कर्तव्य है कि हम संविधान की रक्षा करें.


ज्ञात रहे कि, 28 दिसंबर 1885 को कांग्रेस की स्थापना की गई थी। कांग्रेस के इतिहास को देखा जाए तो 43 साल तक नेहरू-गांधी परिवार के लोग पार्टी के अध्यक्ष रहे हैं. वहीं देश की सत्ता पर कांग्रेस का दबदबा कायम रहा है, देश की आजादी के 70 सालों में 52 सालों तक कांग्रेस की सरकार रही है.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *