October 29, 2020

कांग्रेस की स्टूडेंट विंग  “भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ” NSUI दिल्ली में पिछले वर्ष  से यूथ पार्लियामेंट का आयोजन करता आया है, आने वाले वर्ष 2018 में भी यह संगठन एक यूथ पार्लियामेंट का आयोजन करने जा रहा है. इस यूथ पार्लियामेंट में लोकसभा और राज्यसभा में अलग-अलग मुद्दों पर बहस की जायेगी. जिसमें राज्यसभा में बहस का मुद्दा “मेरिटियल रेप ” होगा, वहीं लोकसभा में एनडीए सरकार के तीन साल के कार्यकाल पर चर्चा होगी.

एनएसयूआई नेता अंकिता चौहान ने बताया कि “हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष फ़िरोज़ खान जी, हर वक़्त छात्र राजनीति में छात्रों के हित का ध्यान रखते हुए कार्य करते हैं, एनएसयूआई मैदान की लड़ाई के अलावा छात्रों के अंदर क्रिएटिविटी को भी बढ़ावा देने का कार्य करती आई है.
आने वाले दिनों में फ़िरोज़ खान जी के नेतृत्व में हम और भी बेहतर स्टेप लेंगे, और छात्र राजनीति में एनएसयूआई के इतिहास और वर्तमान में जो बेहतर कार्य हुए और हो रहे हैं. उनकी मदद से नए आयाम गढ़ेंगे. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगले वर्ष, 3 और 4 फ़रवरी को यूथ पार्लियामेंट का आयोजन किया जायेगा. इस यूथ पार्लियामेंट में हिस्सा लेने के लिए छात्रों को रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य है. जो छात्र इस यूथ पार्लियामेंट में हिस्सा लेना चाहते हैं, वह यहाँ क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं.

 

Avatar
About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *