समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश अग्रवाल ने केंद्र सरकार पर जम्मू  कश्मीर की राजधानी श्रीनगर मेंश्री महाराजा हरि सिंह हॉस्पिटल में मंगलवार को लश्कर-ए-तैयबा आतंकियों ने पुलिसकर्मियों पर बेखौफ फायरिंग  को लेकर बड़ा हमला बोला. इस फायरिंग में  दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और एक जख्मी हो गया.
श्रीनगर के अस्पताल से आतंकी के छुड़ा ले जाने की घटना पर सपा सांसद नरेश अग्रवाल ने संसद परिसर में कहा कि, गृह मंत्री कहते हैं शहादत खाली नहीं जाएगी, कोई हमारी तरफ आंख नहीं उठा सकता, डिफेंस भी बयान देती हैं, पर आंख तो हर रोज उठ रही है, अगर आतंकवादी ये हाल कर रहे हैं तो पाकिस्तानी फौज आएगी तो क्या हालत होगी. देश को कड़े निर्णय लेने चाहिए.

क्या है मामला ?

महाराजा हरिसिंह अस्पताल पर आतंकियों ने हमला कर एक पाकिस्तानी आतंकी को छुड़ा लिया है. आतंकी का वहां पर इलाज चल रहा था. बताया जा रहा है कि इस हमले में आतंकी मौजूद सुरक्षा कर्मी का हथियार में छीनकर भाग गए हैं. इस हमले में एक पुलिस कर्मी मौके पर ही शहीद हो गया जबकि एक अन्य घायल पुलिस कर्मी ने बाद में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.
पुलिस के बताये अनुसार,  श्रीनगर अस्पताल के निकट गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी शहीद, इलाज के लिए ले जाया जा रहा पाकिस्तानी आतंकवादी हमले के दौरान बच कर निकला. आतंकवादी का नाम नावेद जट बताया जा रहा है. नावेद लश्कर का आतंकी था.
श्रीनगर के एसएसपी इम्तियाज इस्माइल के अनुसार,  पुलिसवाले 6 आरोपियों को रुटीन चेकअप के लिए सेंट्रल जेल से हॉस्पिटल लाए थे. इन कैदियों में पाकिस्तान का एक आतंकी नवीद भी था। उसी ने पुलिस ने पिस्टल खींचकर गोली चलाई.

About Author

सुभाष बगड़िया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *