भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के 48वें राष्ट्रीय अधिवेशन के आख़िरी दिन समापन भाषण में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर बड़ा हमला बोला. राहुल गांधी ने बीजेपी की तुलना कौरवों से की तो कांग्रेस को पांडव बताया. वहीं मोदी नाम को भ्रष्टाचार का पर्याय बताया है.
अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी में एक हत्या के आरोपी को पार्टी का अध्यक्ष बना दिया गया जबकि कांग्रेस पार्टी में ऐसा कभी नहीं होगा.

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा

जब भी देश की समस्या की तरफ ध्यान जाए तो कोई घटना सामने आ जाती है. कभी सर्जिकल स्ट्राइक तो कभी कहते हैं योगा करो. युवा के पास रोज़गार नहीं है, किसान आत्महत्या कर रहे हैं लेकिन पीएम कहते हैं कि चलो इंडिया गेट के सामने योगा करते हैं.
उन्होंने कहा – मोदी के चेहरे का रंग बदल गया है. सूट नहीं पहनते. वो सोच रहे हैं कि गुजरात में निकल गए लेकिन 2019 में फंस जाएंगे. प्रधानमंत्री इवेंट के जरिये हमारा ध्यान भंग करते हैं. सर्जिकल स्ट्राइक, नोटबन्दी, जीएसटी, योगा इवेंट. और फिर बोलने से रोका जाता है. कोई भी सत्ता कांग्रेस को सच कहने से नहीं रोक सकती.
नीरव मोदी और ललित मोदी के बहाने उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को घेरते हुए कहा – अमीर लोग पैसा लेकर भाग जाते हैं. मोदी की माया में जीते हैं. अच्छे दिन, स्वच्छ भारत, 15 लाख की माया में जीते हैं. वो आपकी आंखों में देख कर कहेंगे कि इंतजार करो. नीरव मोदी जिनका नाम पीएम से मिलता है. ललित मोदी का नाम भी पीएम से मिलता है. मोदी का मतलब देश के पूंजीपतियों से सांठगांठ है.
मोदी मोदी को 30 हजार करोड़ देते हैं. बदले में वो मोदी को प्रचार के लिए पैसे देते हैं. राष्ट्र की चुनौतियों को स्वीकार करने के बजाय प्रधानमंत्री मोदी जी ने हमारी समस्याओं को ही भटका दिया. हमें बताया जा रहा है कि हमारी समस्याएं हमारी कल्पनाओं में ही विद्यमान है. ग़रीबों के पास मोदी की माया के संसार में रहने के अलावा कोई विकल्प नहीं है.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *