ऑटोमोबाइल

मारुती सुजुकी डिजायर: मारुती ने वापिस मंगाए 21000 मॉडल

मारुती सुजुकी डिजायर: मारुती ने वापिस मंगाए 21000 मॉडल

मारुती ने बड़े ही गुप-चुप तरीके से अपने मारुती सुजुकी डिजायर के मॉडल कि पिछले पहिये में चलती खराबी के कारण करीब 21000 कारो को रिकॉल किया है. मारुति ने उन डिजायर मॉडल्स को वापस मंगाया है जो कि 23 फरवरी 2017 से 10 जुलाई 2017 के बीच बनाई गईं। ये सभी डिजाईन कॉम्पैक्ट सेडान मॉडल हैं.
मारुति ने अपनी ऑफिसियल वेबसाइट पर रिकॉल नोटिफिकेशन डालकर भी जानकारी को दिया है. कस्टमर्स वेबसाइट पर लॉग ऑन करके भी चेक कर सकते हैं कि उनकी कार के पिछले पहिए में खराबी है या नहीं. इसके लिए ग्राहकों को अपना वीइकल रजिस्ट्रेशन नंबर वेबसाइट पर डालना होगा और ये जानकारी वेबसाइट से पा सकेगें.
मारुति डिजायर 2017 को भारत में मई 2017 में लॉन्च किया गया था. इस गाड़ी ने सेल्स के मामले में बहुत ही शानदार परफॉरमेंस दिया और कंपनी ने अक्टूबर तक 1 लाख से अधिक डिजायर बेच डालीं। इसमें 1.2 लीटर के सीरीज पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसके अलावा एक 1.3 लीटर DDis  डीजल इंजन वाला मॉडल भी इसी में शामिल है.
दोनों ही इंजनों को 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन सिस्टम से लैस किया गया है। इसके साथ ही इसके टॉप मॉडल में 5 स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन का भी विकल्प है। नई डिजायर की नई दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 5.49 लाख रुपए से शुरू होकर 9.44 लाख रुपए तक हैं.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published.