रिलायंस जियो ने एक बार फिर अपने ग्राहकों को तोहफा दिया है. अब रिलायंस जियो प्राइम के मौजूदा ग्राहकों को तमाम सुविधाएं अगले एक साल तक और मिलेंगी. पिछले वर्ष जिओ ने 31 मार्च 2017 के तहत  रिलायंस जियो की प्राइम मेंबर्स के एक्टिवेशन के लिए कहा था,  31 मार्च 2017 अंतिम दिन थी प्राइम मेम्बरशिप के लिए, लेकिन इससे 15 अप्रैल 2017 तक के लिए आगे बड़ा दी गयी थी. आज इससे एक वर्ष पूरा हो गया है, और यह प्राइम आज समाप्त भी होने वाली थी.
लेकिन जिओ ने अपने प्राइम मेम्बेर्स को एक बार फिर से राहत देते हुए उनकी सुविधाओं को 31 मार्च, 2019 तक बढ़ाने का ऐलान किया है.यही नहीं, नए ग्राहकों को भी पहले की तरह मात्र 99 रुपये के सालाना शुल्क पर जियो प्राइम की सदस्यता मिलती रहेगी.यही नहीं, रिलायंस जियो प्राइम ग्राहकों को भविष्य में नई सुविधाएं भी मिल सकती हैं.
गौरतलब है कि गत वर्ष प्राइम मेम्बरशिप के तहत ग्राहकों को मुफ्त में जियो के एप डाउनलोड करने का मौका दिया गया था. इसमें जियो टीवीऐप के तहत 550 से ज्यादा लाइव टीवी चैनल, जियो सिनेमा ऐप के तहत 6000 से ज्यादा फिल्में तथा जियो म्यूजिक के जरिये 1.4 करोड़ से ज्यादा गाने सुनने जैसी अनेक सुविधाएं शामिल हैं.

ऐसे करें एक्टिवेट

एक वर्ष की फ्री मेम्बरशिप add on  करने के लिए जिओ उपभोक्ता को फिर से एक्टिवेशन करना होगा, जिसके लिए माय जिओ एप पर विजिट करना अनिवार्य है.

  1. माय जिओ एप पर एक कॉम्प्लीमेंट्री मेंबरशिप का ऑप्‍शन नजर आयगा उसपर click करना होगा.
  2. उसके के बाद, उपभोक्ताओं को अपनी  रूचि (interest) जाहिर करना होगा.
  3. अपना इंटरेस्ट (interest) जाहिर करने के बाद सब्सक्रिप्शन (subscription) जारी रहेगा.
About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *