श्रीलंका को भारत के खिलाफ होने वाले महत्वपूर्ण मैच से पहले करारा झटका लगा है. टीम के कप्तान दिनेश चांदीमल को धीमी गति ओवर के कारण निदाहास ट्रॉफी टी20 ट्राई सीरीज के अगले दो मैचों से निलंबित कर दिया गया.
ICC की विज्ञप्ति के मुताबिक बांग्लादेश के खिलाफ शनिवार को हुए मैच के दौरान श्रीलंका ने तय समय से 4 ओवर कम किए जिसके कारण चांदीमल को दो मैचों का निलंबन झेलना पड़ेगा.अब वे भारत के खिलाफ 12 मार्च को और 16 मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले आखिरी राउंड रॉबिन मैच में नहीं खेल पाएंगे.चांदीमल की अनुपस्थिति में अनुभवी थिसारा परेरा अब दो मैचों में श्रीलंकाई टीम की कमान संभालेंगे.
श्रीलंका ने भारत को पहला मैच 5 विकेट से हराया था जबकि बांग्लादेश से उसे 5 विकेट से ही हार मिली थी.फाइनल में पहुंचने के लिए अगले दोनों मैच महत्वपूर्ण हैं और अगर श्रीलंका फाइनल में पहुंचता है तो चांदीमल उसमें खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे.इसके अलावा श्रीलंका के प्रत्येक खिलाड़ी पर 60 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगा है.मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड ने चांदीमल को यह सजा सुनाई.इस बीच बांग्लादेश के कप्तान महमदुल्लाह पर तय समय में एक ओवर कम करने पर मैच फीस का 20 प्रतिशत और उनके खिलाड़ियों पर 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

About Author

Durgesh Dehriya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *