क्रिकेट

मोहम्मद सिराज ने नयी तरकीब से चमकाई लाल गेंद,वायरल हुआ वीडियो

मोहम्मद सिराज ने नयी तरकीब से चमकाई लाल गेंद,वायरल हुआ वीडियो

भारत फिलहाल पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ के ओपनिंग टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ खेल रहा है। ट्रेंट ब्रिज टेस्ट के पहले दिन ही भारतीय तेज़ गेंदबाजों ने जीत के लिए कमान संभाली। जहां जसप्रीत बुमराह अपना पुराने अंदाज में गेंदबाजी करते दिखें वही मोहम्मद सिराज के नए अंदाज़ ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया।

मोहम्मद शमी के गेंदबाज़ी के समय सिराज ने लाल गेंद चमकाने का नया तरीका ढूंढा। मैच के 49वें ओवर में शमी गेंदबाजी के लिए आये तब सिराज मोहम्मद शमी के पास आए और उनके माथे से पसीना पोंछ कर उसे लाल गेंद पर मल दिया। गेंद को चमकाने के इस तरीके ने सबका ध्यान सिराज के तरफ आकर्षित कर दिया और जल्द ही वह फुटेज मीडिया पर वायरल होने लगी।

यह पहले से तय है की गेंद को चमकाने के लिए खिलाड़ी अपने लार का इस्तेमाल करते आये है लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल के तहत ICC के द्वारा गेंद पर थूक इस्तेमाल करने की मनाही थी और उसकी जगह पसीने से बॉल को चमकाए जाने का सुझाव दिया गया था।

मैच के पहले दिन ही भारतीय तेज़ गेंदबाज़ अपने काम को सही ढंग से करते दिखे और अंग्रेजी परिस्थितियों भी इनके मुताबिक दिख रही है। भारतीय गेंदबाज़ों ने इंग्लैंड को 108 रन पर ध्वस्त कर दिया जहां जसप्रीत बुमराह के खाते में 4 विकेट गिरे। वहीं शमी ने 3 विकेट अपने नाम किये।

मैच के पहले दिन भारतीय तेज़ गेंदबाज़ो ने जलवा बिखेरा

सिराज ने एक और शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट अपने नाम किये। मोहम्मद शमी ने भी सही लेंथ पर गेंद डाली। इसके उलट जब भारतीय टीम बल्लेबाज़ी करने फिल्ड पर उतरी तो के.एल राहुल और रोहित शर्मा ने बेहतरीन ढंग से अंग्रेजी तेज़ गेंदबाज़ो को टैकल किया।

वर्तमान में मैच की बात करें, तो फिलहाल राहुल और रवींद्र जडेजा क्रीज पर हैं और भारत को अच्छी बढ़त दिलाने की कोशिश कर रहे हैं। राहुल 77 रन पर मजबूती से चल रहे हैं जबकि जडेजा दूसरे छोर से 27 रन बनाकर समर्थन कर रहे हैं।

पहले टेस्ट के दूसरे दिन, भारत का मध्य क्रम जिसमें विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे शामिल थे, बुरी तरह विफल रहे और ऋषभ पंत ने अपनी ओर से 25 रन जोड़े।

About Author

Tejaswita Upadhyay