द इंडियन एक्सप्रेस में शनिवार (23 मार्च 2019) को एक ख़बर पब्लिश हुई, उस ख़बर के अनुसार अज्ञात लोगों के एक समूह ने गुरुवार को गुरुग्राम ( गुडगाँव ) के भोंडसी में एक मुस्लिम परिवार के साथ उनके ही घर में मारपीट की. जिस परिवार के साथ मारपीट की गई उसने अपनी पुलिस शिकायत में आरोप लगाया है कि आरोपियों ने उन्हें “पाकिस्तान जाने” के लिए कहा और उन्हें अपना घर खाली करने की धमकी दी.
न्यूज 18 के मुताबिक, छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सहायक पुलिस आयुक्त शमशेर सिंह ने कहा, “हमने भोंडसी पुलिस स्टेशन में हमलावरों के खिलाफ हत्या के प्रयास और अन्य प्रासंगिक धाराओं पर मामला दर्ज किया है,” घर के किसी सदस्य द्वारा वीडियो तैयार किया गया था, उस वीडियो के आधार पर ही आरोपियों को गिरफ़्तार किया और लोगों को पहचाना जा रहा है. घटना का वीडियो वायरल हो चुका है.
https://twitter.com/syedfarmanahmed/status/1109036078021763072
अपनी शिकायत में, 28 वर्षीय मोहम्मद दिलशाद ने कहा कि वह घर के पास अपने कज़िन भाइयों के साथ क्रिकेट खेल रहा था. दो मोटरसाइकिल वालों ने गाड़ी रोका और उनके खिलाफ सांप्रदायिक गालियों और शब्दों  का उपयोग करना शुरू कर दिया. जब उनके चाचा मोहम्मद साजिद ने हस्तक्षेप करने की कोशिश की, तो उन लोगों ने उन्हें कथित रूप से थप्पड़ मारा और चले गए. उसके बाद वो ढेर सारे लोगों के साथ मोटरसाईकिल में लाठी और लोहे की छड़ के साथ वापस आये.अंग्रेज़ी अखबार द इन्डियन एक्सप्रेस को मोहम्मद दिलशाद ने बताया कि जब वो लोग आये तो घर के बाहर से आवाज़ लगाकर हमें बाहर आने के लिए बोलने लगे, और ये कहने लगे कि बाहर नहीं आये तो वो हमें मार डालेंगे. जब हम लोग बाहर नहीं गए तो उन्होंने घर में घुसने की कोशिश की और कामयाब हो गए. अंदर पहुँचते ही उन्होंने मारपीट शुरू कर दी.
Gurgaon Muslim family beaten video
मोहम्मद साजिद की पत्नी ने कहा कि आरोपी कीमती सामान और नकदी लेकर कारों और खिड़कियों को क्षतिग्रस्त कर भाग गए. पुलिस ने दंगा भड़काने, गैरकानूनी तौर पे इकठ्ठा होने, हत्या की कोशिश, स्वेच्छा से चोट पहुंचाने, घर में उत्पीड़न और आपराधिक धमकी के लिए मामला दर्ज किया है. गुरुग्राम पुलिस के अनुसार यह झगड़ा क्रिकेट मैच से शुरू हुआ था.

About Author

Team TH