October 20, 2021
Uncategorized

पाकिस्तान में फिर से होने वाला है “ग़दर”।

पाकिस्तान में फिर से होने वाला है “ग़दर”।

21 वीं सदी के शुरुआत से अब तक जब भी बॉलीवुड में ब्लॉकबस्टर फिल्मों की गिनती शुरू होती है उसमें एक नाम बहुत शिद्दत से लिया जाता है। ये नाम है फ़िल्म “ग़दर” का,हां वहीं जिसमें सन्नी देओल पाकिस्तान में जाकर हैंडपंप उखाड़ देते हैं।

 

अमीषा पटेल (सकीना) हिंदुस्तान में फंस जाती हैं… वगैरह वगैरह आपको पता ही है। ये फ़िल्म अपने वक़्त की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म थी। इसे देखने वालों की थिएटर पर लंबी लाइन लग गयी थी और कई सालों तक इसे पसन्द किया गया था। आज भी इसके डायलॉग लोगों को रटे हुए हैं।

खबर ये है कि ग़दर को बनाने वाले अनिल शर्मा ने ग़दर के दूसरे पार्ट को बनाने का फिर से मन बना लिया है और न सिर्फ मन बना लिया है बल्कि कास्टिंग से लेकर शूटिंग करने तक पूरी तैयारी भी उन्होंने कर ली है। कहा ये जा रहा है कि इस साल के नवंबर महीने से इसे बनाने की तैयारियां शुरू कर दी जाएंगी और अगले साल ये ब्लॉकबस्टर फ़िल्म “ग़दर 2” के नाम से हमारे सामने आ जायेगी।

कौन कौन हैं इस वाली ग़दर में?

पिछली वाली फिल्म की तरह इसमें भी हीरो सन्नी देओल हैं। हीरोइन अमीषा पटेल हैं और विलेन के लिए तो है ही पुराना वाला “”पाकिस्तान” इस बार भी उसे ही कास्ट किया जा रहा है। उम्मीद भी यही ही लगाई जा रही है पाकिस्तान को जिस फ़िल्म में विलेन रखा जा रहा है वो फ़िल्म फिर से कामयाब होगी ही।

इनके बेटे के क़िरदार में भी पुराने वाले बेटे को ही लिए जाने की उम्मीद जताई जा रही है क्योंकि अब वो बेटा बड़ा जो हो गया है। इसलिए उसे बड़े बेटे के तौर पर लिया जा रहा है। इसके अलावा और कौन कौन किस किरदार में होगा ये अभी तय नहीं हुआ है।

कहानी क्या है?

देखिये कहानी सिम्पल है… बॉलीवुड में कहानी को लेकर बहुत ज़्यादा मेहनत की नहीं जाती है। इसलिए यहां भी नहीं की गई है। ग़दर में सन्नी देओल अपनी बीवी को बचाने पाकिस्तान जाते हैं और पूरे पाकिस्तान से बच कर उन्हें ले आते हैं। ठीक इसी तरह इस वाले पॉर्ट में वो अपने बेटे को बचाकर लाने वाले हैं।

हाँ आपने सही पढा है इस बार फिर से सन्नी देओल अपने बेटे को बचाने फिर से पाकिस्तान जाएंगे और दुश्मनों को एक बार फिर से हराकर अपने बेटे को ले आयेंगें। अब इसमें कितनी मारधाड है,डायलॉग है और 20 साल पुरानी क्या क्या बात है ये सब अभी देखना बाकी होगा,क्यूंकि अभी फ़िल्म के आने में वक़्त है ।

तो फिर तैयार हो जाइए एक बार फिर से “ग़दर’ देखने वालों, क्योंकि जिस फ़िल्म ने बॉलीवुड में डायलॉग को लेकर माहौल बनाया था और पाकिस्तान की सही मायनों में एंट्री की थी वो फिर से आने वाला है। ये देखना दिलचस्प होगा कि एक बार फिर से “तारा सिंह” अपने बेटे को बचाने पाकिस्तान कैसे जायेंगे।

About Author

Asad Shaikh