October 20, 2021

पंजाब में बड़े घमासान के बाद चरनजीत चन्नी ने पंजाब में नए मुख्यमंत्री के तौर पर कमान संभाली। लेकिन मुख्यमंत्री बने अभी एक हफ़्ता भी नहीं हुआ कि वो भी सुर्खियों में आ गए। दरअसल, पंजाब की आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नए मुख्यमंत्री पर हमलावर है। जिसका कारण चरनजीत का अन्य नेताओं के साथ प्राइवेट 16 सीटर जेट में दिल्ली आना बताया जा रहा है।

शिरोमणि अकाली दल और पंजाब की आम आदमी पार्टी इस बात को लेकर लगातार चरनजीत की आलोचना कर रही है। वहीं बुधवार को अमृतसर के डेरा सचखंड बल्लां जा रहे चरनजीत से मीडिया ने इसपर सवाल किया तो चरनजीत ने कहा कि- ” मैं इस बात को समझने में पूरी तरह विफल हूँ की आखिर विवाद क्या है, अगर एक गरीब प्राइवेट जेट की सवारी करता है तो इसमें क्या समस्या है। उन्होंने आगे कहा कि इस सवाल को गुमराह किया जा रहा है कि बिल का भुगतान कौंन करेगा।”

Who is Charanjit Singh Channi, the new Chief Minister of Punjab

बता दें कि पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरनजीत चन्नी, उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, ओपी सोनी और पंजाब के कोंग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के साथ बीते मंगलवार दिल्ली आए थे। ये सफ़र उन्होंने एक 16 सीटर प्राइवेट जेट से किया था, जबकि वहां से दिल्ली की कुल दूरी केवल 250 किलोमीटर थी। इसी बात को लेकर विपक्षी दल उन पर हमलावर है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री का अन्य नेताओं के साथ दिल्ली आने का कारण नई कैबिनेट के गठन की आपात बैठक बताया जा रहा है।

इस पूरे मामले पर शिरोमणि अकाली दल ने ट्वीट करते हुए लिखा- “INC (indian national congress) के नेता ने कुछ दिन पहले कहा था कि हम आम आदमी के साथ खड़े है। और अब चंडीगढ़ से दिल्ली की सिर्फ 250 किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए वो प्राइवेट जेट का प्रयोग कर रहें है।

 

क्या इसके लिए कोई सामान्य उड़ान का विकल्प नहीं था।  इस ट्वीट मेंआगे लिखा गया कि, परिवार की दिल्ली दरबार संस्कृति के लिए , मुद्दे पर छाती पीटना गांधी परिवार के प्रचार का उद्देश्य है।

इतना ही नहीं पूर्व पंजाब मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट कर कहा, ” पांच सीटर हेलिकॉप्टर उपलब्ध होने पर 16 सीटर प्राइवेट जब्त का प्रयोग करना बिल्कुल अनावश्यक था। मैं पिछले सादे 4 साल से ये सोचकर सो रहा था कि पंजाब एक वित्तीय संकट में हैं। बैडलक।”


अब विपक्षियों के ट्वीट के बाद आम आदमी पार्टी कैसे पीछे रह जाती। पंजाब के “आप” नेता हरपाल सिंह चीमा ने भी मुद्दे पर बयान दे डाला। कहा, कि पंजाब कैबिनेट के असली चेहरा ये है। आम आदमी की बात करने से हर कोई आम आदमी नहीं बन जाता। उसके कर्मों का सच ही उसका व्यक्तिव बताता है। खुद को एआम आदमी बताने वाले चन्नी (पंजाब मुख्यमंत्री), रंधावा, सोनी और सिद्धू का असली चेहरा बेनकाब हो गया है।

About Author

Sushma Tomar