सारा अली खान आज वर्ष 26 की हो गई हैं। उनके जन्मदिन पर कई बड़े सितारे उन्हें बधाई दे रहें हैं। जिसके बाद सारा अली ने इंस्टाग्राम के जरिए उन्हें बधाई देने वाले लोगों का शुक्रिया अदा किया है। साथ ही सारा ने सभी करीबी लोगों के की इंस्टाग्राम स्टोरी खुद भी शेयर की है। सारा के जन्मदिन पर जाहन्वी कपूर ने भी उन्हें विश किया है। जाहन्वी ने लिखा है कि “तुम्हारा यह साल बहुत सारी अच्छी यादों और एक क्रिएटिव जर्नी से भरा हो, अच्छा खाना, ढेर सारी खुशियां, सफलता और प्यार। इसी तरह अपनी एक्स्ट्रा स्पेशल ग्लोइंग एनर्जी फैलती रहो। और इसी तरह हर कोई तुमसे प्यार करे।” इसके अलावा मनीष मल्होत्रा, अनुष्का शर्मा, सबा पटौदी और कई सारे लोगो को बधाईयां सारा को मिली है। तो वहीं सारा की सौतेली माँ करीना कपूर खान लिखती है – “हैप्पी बर्थडे ब्यूटीफुल, हैव द बेस्ट वन एवर।”

केदारनाथ फिल्म से की थी अपने करियर की शुरूआत

सारा अली खान अभिनेता सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी हैं। सारा ने अपने करियर की शुरुआत 2018 में “केदारनाथ” फिल्म से की थी, जिसमें वो सुशांत सिंह राजपूत के साथ नजर आईं थी। इसके बाद रणवीर सिंह के साथ “सिम्बा” में काम किया दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर काफूी अच्छा बिजनेस भी किया। अपने चार साल के करियर में सारा चार फिल्में कर चुकी हैं। साथ ही फिल्मफेयर में “बेस्ट फीमेल डेब्यू” का अवार्ड भी ले चुकी है। 2019 में सारा की “फोर्ब्स इंडिया सेलिब्रिटी 100” की लिस्ट में भी जगह मिली थी।

9 साल की थी, जब हुआ माता-पिता का तलाक

2004 में सारा के माता पिता का तलाक हो गया था तब सारा केवल 9 साल की थी और अमृता सिंह को कानूनी तौर पर सारा और इब्राहिम की कस्टडी दो गई थी। तलाक के शुरुआती सालों में पिता सैफ को बच्चों से मिलने और बच्चों को देखने की अनुमति नहीं थी। परंतु बाद में दोनों ने आपस में सुलह कर ली और आज सारा अपने पिता सैफ के साथ एक अच्छे दोस्त की तरह हैं। सारा का अपनी सौतेली मां करीना कपूर खान के साथ भी काफी अच्छे रिश्ते हैं। सोशल मीडिया पर दोनों को काफी बार एक दूसरे को सरहते हुए देखा गया है तो वहीं करीना सारा के काम की भी बहुत तारीफ करती नजर आती हैं।

34.1 मिलियन है इंस्टाग्राम की फैमिली

सारा इन चार सालों में ही काफी सफलता पा चुकी हैं। सारा के इंस्टाग्राम पर इतने कम वक्त में 34.1 मिलियन फैन फॉलोइंग है। सारा इंस्टाग्राम पर एक एक्टिव यूजर है। आए सारा दिन अपने भाई इब्राहिम और तैमूर के साथ मस्ती करती दिखाई देती हैं। सारा उनके भाई इब्राहिम के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग है। इसके साथ ही सैफ और करीना के बेटे यानी सारा के सौतेले भाई तैमूर से भी वह प्यार करती है। इसके अलावा सारा अपने मां अमृता से काफी क्लोज है। सारा अपनी माँ की बातों को कितना तवज्जो देती हैं इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने केवल अपनी माँ अमृता के कहने पर ही अपनी और कार्तिक आर्यन की बढ़ती नजदीकियों पर पूर्ण विराम लगाया था।

इन फिल्मों में आने वाली हैं नजर

सारा की अगली फिल्म “अतरंगी रे” है जिसमें वो बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार ‘अक्षय कुमार’ और साउथ फिल्मों के फेमस हीरो ‘धनुष’ के साथ स्क्रीन शेयर करती नजर आएंगी। सूत्रों के अनुसार, सारा जल्दी ही “विक्की कौशल” के साथ के फिल्म में काम करती नजर आ सकती है।

About Author

Tuba Ansari