January 23, 2022
मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश के बैतूल में BJP सांसद के कहने पर किसानों ने नहीं बजाई तालियां

मध्यप्रदेश के बैतूल में BJP सांसद के कहने पर किसानों ने नहीं बजाई तालियां

बीते शनिवार (8 जनवरी) को मध्यप्रदेश के बैतूल (betul) में भाजपा सांसद (BJP MP) को बीच सड़क पर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा. बैतूल से भाजपा सांसद दुर्गा दास उईके (DD uikey) को तब शर्मनाक स्थिती से गुज़रना पड़ा जब धरने पर बैठे किसानों ने उनके कहने पर तालियाँ बाजाने से इंकार कर दिया. दरअसल, हुआ ये था कि बैतूल जिले के मोहदा थाना क्षेत्र के दामजीपुर गांव में बिजली कि  समस्या को लेकर किसान धरने पर बैठे हुए थे. सड़क चक्का जाम हुई पड़ी थी.

ऐसे में बैतूल से भाजपा सांसद दुर्गा दास उईके किसानों के पास उनकी समस्या का समाधान करने पंहुचे थे. उन्होनें किसानों को आश्वासन दिया और तालियाँ बाजाने के लिए कहा लेकिन किसानों ने तालियाँ बजाने से इंकार कर दिया.


धरने पर बैठे किसानों को आश्वासन देने पंहुचे सांसदः

बैतूल से सांसद डीडी उईके को जब किसानों के धरने पर बैठे होने की जानकारी मिली तो किसानों के पास मौके पर पंहुचे. उन्होनें किसानों को भारोसा दिलाया कि उनकी समस्या का समाधान 8 दिनों में हो जाएगा और दिन मे 12 घंटे बिजली आएगी. इसके बाद उन्होनें किसानों से तालियाँ बजाने को कहा, लकिन सभी किसानों ने तालिय़ाँ बजाने से मना कर दिया. किसानों का कहना है कि जब बिजली की समस्या सुलझ जाएगी तब हम तालियाँ बजाएगें.



इस घटना की सोशल मीडिया पर जो वीडियो शेयर कि जा रही है उसमें कुछ अधिकारी भी मंत्री जी की इज्जत रखने के लिए किसानों को तालियाँ बजाने को कहते दिख रहें है. हालाँकि, किसानों ने साफ़ तौर पर तालियाँ बजाने से इंकार कर दिया.

 
झूठे भाजपाइयों पर कोई भरोसा नहीं करताः

इस बीच मध्यप्रदेश में कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा (narendra saluja) ने घटना का वीडियो ट्वीट करते हुए कहा, अब झूठे भाजपाइयों पर कोई भारोसा नहीं करता. नरेन्द्र सलूजा ने मध्यप्रदेश (madhyapradesh) में किसानों कि खाराब ङुई फ़सलों को लेकर भी ट्वीट (tweet) कर शिवराज सरकार पर निशाना साधा है. बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनावों में डीडी उइके (Durga das uikey) भाजपा की टिकट से बैतूल सीट जीतकर लोकसभा सदस्य बने थे।

About Author

Sushma Tomar