October 26, 2020
राजनीति

राहुल का इंटरव्यू करने पर न्यूज़ चैनल्स पर एफ़आईआर के आदेश

राहुल का इंटरव्यू  करने पर न्यूज़ चैनल्स पर एफ़आईआर के आदेश

काग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद और गुजरात चुनाव के प्रचार की समाप्ति के बाद राहुल गाँधी कई टीवी चेनलों पर इंटरव्यू देते नजर आये. लेकिन उनके इंटरव्यू को लेकर बवाल खड़ा हो गया हैं. जवाब में बीजेपी ने चुनाव आचार संहिता का उल्लघन का आरोप लगते हुए चुनाव आयोग में शिकायत की है. जिसके बाद चुनाव आयोग ने इंटरव्यू दिखाने वाले चैनल्स पर एफ़आईआर के आदेश दिए हैं.
कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा है कि 2014 में नरेंद्र मोदी ने भी चुनाव से पहले टीवी पर इंटरव्यू दिया था.चुनाव से पहले संकल्प पत्र पेश करने पर भी बीजेपी ने सवाल उठाये. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगते हुए कहा है कि भाजपा संपादको को जेल भेजने की धमकी दे रही हैं.
 
डर की वजह से आचार संहिता उल्लंघन कर रही है कांग्रेसबीजेपी
बीजेपी की तरफ से रेल मंत्री पीयूष गोयल सामने आए. उन्होंने कहा, ”जहां तक हमें आचार सहिंता की समझ है चुनाव के 48 घंटे के भीतर इंटरव्यू नहीं दे सकते. चुनाव आयोग से भी हमें यही जानकारी मिली है कि कल शाम से इंटरव्यू देने की इजाजत नहीं थी. कांग्रेस के लोग शायद घबराए हुए हैं, उन्हें लग रहा है कि मामला बिगड़ रहा है. उन्हें डर लग रहा है कि बीजेपी 150 से ज्यादा सीट जीत जाएगी, इसी के कारण वे आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं. इसका जवाब शायद राहुल गांधी ही दे पाएंगे.”
हमने कभी ऐसे इंटरव्यू नहीं दिए: बीजेपी
पीयूष गोयल ने कहा, हमने कभी ऐसे इंटरव्यू नहीं दिए, चुनाव आयोग की ओर से जो जिसकी इजाजत दी गई है बीजेपी कभी उससे बाहर नहीं गई.

कांग्रेस ने किया पलटवार, मोदी ने भी दिया था इंटरव्यूकांग्रेस
बीजेपी के आरोप के बाद कांग्रेस ने पलटवार किया. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, अगर चुनाव में वोट पड़ने से एक दिन पहले इंटरव्यू चलाना गैरकानूनी और असंवैधानिक है तो 2014 के चुनाव से ठीक एक दिन पहले मोदी जी ने एक भक्त चैनल को इंटरव्यू क्यों दिया था?”

पत्रकारों को जेल भेजने की धमकी दी जा रही है: कांग्रेस
रणदीप सुरजेवाला ने कहा, राहुल गांधी का इंटरव्यू जब गुजरात के कुछ चैनलों ने लिया तो बीजेपी बहुत आंदोलित हो गई. क्या बीजेपी राजनीति के मापदंडों को यहां तक गिरा देगी कि मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री टीवी पर जाकर प्रेस के लोगों को डराएंगे. ये कहेंगे कि चुनाव आयोग उनकी मुट्ठी में है. क्या चैनलों का कसूर सिर्फ इतना है कि उन्होंने राहुल गांधी का इंटरव्यू दिखाने का साहस किया.
इंटरव्यू में क्या बोले राहुल गांधी?
एबीपी न्यूज़ के सहयोगी चैनल एबीपी अस्मिता को दिए इंटरव्यू में राहुल गाधी ने बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा, ”ये चुनाव एकतरफा चुनाव है. इस बार चुनाव में कांग्रेस की जीत होगी और बीजेपी नतीजों से चौंक जाएगी. लोगों की भावना अब बदल गई है. 92 सीट वाली बात अब नहीं है. कांग्रेस इस बार गुजरात का चुनाव जीतने वाली है.”
प्रधानमंत्री कुछ भी बोलें, हम गलत नहीं बोलेंगे- राहुल गांधी
उन्होंने कहा, ”पीएम मोदी हमारे बारे में कुछ भी बोल सकते हैं, लेकिन हम वैसी भाषा नहीं बोलेंगे.” उन्होंने कहा, ”मणिशंकर जी ने गलत बात बोली हमने तुरंत एक्शन लिया. मैंने मणिशंकर जी को साफ-साफ कह दिया कि प्रधानमंत्री के बारे में ऐसा कुछ नहीं बोला जाएगा. वो हमारे बारे में कुछ भी बोलें लेकिन कांग्रेस पार्टी ऐसा नहीं बोलेगी.”
न्यूज़ सोर्स: ABP News

Avatar
About Author

सुभाष बगड़िया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *