दिल्ली के शालीमार बैग के मैक्स हॉस्पिटल का लाइसेंस रद्द किए जाने के दिल्ली सरकार के फैसले का पर विरोध भी होने लगा है विरोध किया है  दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन (DMA) ने और एसोसिएशन ने चेतावनी दी है कि दिल्ली के मैक्स अस्पताल के रद्द लाइसेंस को वापस लिया जाए और अगर ऐसा नहीं हुआ तो पूरी दिल्ली की मेडिकल व्यवस्था को ठप कर देंगे.
दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन मैक्स अस्पताल और डॉक्टरों के पक्ष में आकर खड़ा हो गया है. दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने सरकार को चेतावनी दी है कि आने वाले सोमवार या मंगलवार से दिल्ली में पूरी तरह मेडिकल व्यवस्था ठप कर दी जाएगी. डॉक्टर इस माहौल में घुटान महसूस कर रहे हैं. और कहा कि,सरकार ने पॉपुलरिस्ट स्टेटमेंट के चलते 1000 परिवारों को भूखा मरने पर मजबूर कर दिया. हम सरकार के लाइसेंस रद्द करने के कदम का पुरजोर विरोध करते हैं. डाक्टरों की संस्था ने यह भी कहा है कि सारे सरकारी अस्पतालों के लाइसेंस भी रद्द हों क्योंकि वहां कोई सुविधा नहीं है.
आगे एसोसिएशन ने कहा है कि वह बच्चा बेहद प्रीमेच्योर था, उसका जिंदा रहना बहुत मुश्किल था. 20 से 22 हफ्ते का बच्चा था, जिसका बचना नामुमकिन था. हमारा कोर्ट 20 हफ्ते के बच्चे के एबॉर्शन की इजाजत देता है. कुछ स्थितियों में 24 हफ्ते भी हो जाता है.
ज्ञात रहे कि, 30 नवंबर को मैक्स हॉस्पिटल में एक महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था. इनमें एक लड़का था और दूसरी लड़की. परिवार वालों ने बताया कि डिलीवरी के साथ ही बच्ची की मौत हो गई थी. डॉक्टरों ने दूसरे जीवित बचे बच्चे का इलाज शुरू कर दिया था, लेकिन एक घंटे बाद अस्पताल ने दूसरे बच्चे को भी मृत घोषित कर दिया था.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *