गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर भाजपा नेताओं के भाषणों में आपत्तिजनक भाषा पर सवाल उठाये हैं।
हार्दिक ने ट्वीट किया है, “अगर हार्दिक पटेल भड़काऊ भाषण देते हैं तो, साध्वी जी, साक्षी जी, गिरिराज जी, संगीत सोम जी जैसे लोग क्या अमृत बरसाते हैं?”.


एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि “मुसलमान होना तो इस देश मे जुर्म समझा जाता हैं,मगर मैं तो हिंदू हूँ ,फिर भगवा टोला हाथ धोकर मेरें पीछे क्यू पड़ा हुआ है?,क्या सिर्फ इसलिए कि हमने साहेब को चुनौती दी है ??”


एक और अन्य ट्वीट कर कहा कि “देश का असली दुश्मन दूसरों को गद्दार बोलकर अपना ‘दाग’ छुपा लेता हैं। अक्षरधाम मंदिर जैसे कई आतंकी हमले का आरोप मुसलामानों पर थोपकर उनको जेल भेज दिया।वो सभी मुस्लिम निर्दोष बरी हुए।फिर वो हमले किए किसने? यानी, देश का असली आतंकी दूसरों को आतंकी बोलकर अपना आतंक छुपा लेता है.!!”


दरअसल हाल ही में कई भाजपा नेताओ ने हार्दिक के भाषणों को भड़काऊ कहा था, जिसका जवाब हार्दिक ने अपनी ट्वीट्स में दिया है।उन पर अक्‍सर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगता रहता है। उन्‍होंने गुजरात में आरक्षण की मांग को लेकर पाटीदार समुदाय के विरोध प्रदर्शनों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात की भाजपा सरकार के खिलाफ कई बार तीखी टिप्‍पणियां की थीं।
इसके अलावा गुजरात विधानसभा चुनावों के दौरान भी उन्‍होंने तीखे भाषण दिए थे। अब हार्दिक पटेल ने भाजपा नेताओं का उदाहरण देकर पूछा है कि अगर वह भड़काऊ भाषण देते हैं तो ये नेता क्‍या करते हैं। टि्वटर पर उनका पोस्‍ट आते ही लोगों की प्रतिक्रियाएं भी आनी शुरू हो गईं। हार्दिक पटेल को कई अजीबोगरीब सवाल भी पूछे जाने लगे।ज्ञात हो कि महाराष्ट्र के भीमा कोरेगांव में हुई हिंसा को लेकर भी हार्दिक ने ट्वीटर के माध्यम से भाजपा पर सवाल उठाए थे।

About Author

Durgesh Dehriya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *