राजनीति

दुर्गा, लक्ष्मी, सरस्वती की शक्तियों नष्ट कर रही है बीजेपीः राहुल गांधी

दुर्गा, लक्ष्मी, सरस्वती की शक्तियों नष्ट कर रही है बीजेपीः राहुल गांधी

राहुल गांधी मे जम्मू में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अच्छी बात उठाई …..उन्होंने कहा कि …..“हिन्दुस्तान में नोटबंदी और GST से माँ लक्ष्मी जी की शक्ति घटी है या बढ़ी है? किसानों के बनाए गए तीन काले क़ानूनों से दुर्गा माँ की शक्ति घटी है या बढ़ी है?”

“जब हिन्दुस्तान के हर संस्थान में, कॉलेज और स्कूल में आरएसएस का व्यक्ति बिठाया जाता है तो सरस्वती माँ की शक्ति घटती है या बढ़ती है? जवाब है- घटती है.”

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में ये सभी शक्तियां बढ़ी थीं. ……“दूसरी तरफ, जब कांग्रेस पार्टी ने मनरेगा लागू किया, जब कांग्रेस पार्टी ने हिन्दुस्तान को 9% जीडीपी ग्रोथ दी तो माँ लक्ष्मी, माँ दुर्गा और माँ सरस्वती की शक्ति घटी है या बढ़ी है? जवाब है – बढ़ी हैं.”

जो अपने आप को हिंदू कहते हैं, वो इन शक्तियों का अपमान करते हैं. “आपके साथ क्या किया, आपके बीच जो भाईचारा था, प्यार था उस पर आक्रमण किया, आपको कमज़ोर किया और फिर आपका स्टेटहुड ले लिया. जब आपका स्टेटहुड गया तो लक्ष्मी, सरस्वती और दुर्गा की शक्ति बढ़ी या घटी.”

“आपको ये सवाल बीजेपी से पूछने चाहिए कि आप दुर्गा, लक्ष्मी, सरस्वती की शक्तियों को नष्ट क्यों कर रहे हैं.” अलग-अलग धर्मों में हाथ के चिन्ह की तुलना कांग्रेस पार्टी के चिन्ह से करते हुए उन्होंने कहा कि हाथ का मतलब आशीर्वाद नहीं होता बल्कि “इसका मतलब होता है डरो मत, सच बोलने से डरो मत।

About Author

Gireesh Malviya

गिरीश मालवीय एक विख्यात पत्रकार हैं, जोकि आर्थिक क्षेत्र की खबरों में विशेष रूप से गहन रिसर्च करने के लिए जाने जाते हैं। साथ ही अन्य विषयों पर भी गिरीश रिसर्च से भरे लेख लिखते रहते हैं।