नक्सलियों की घोषित बंदी शुरू होने के साथ ही मंगलवार देर रात नक्सलियों ने बिहार के मुंगेर जिले में नक्सली हमले की खबर है.बिहार के जमालपुर-किऊल रेलखंड के मधुसूदन स्टेशन पर हमला बोल दिया.

देर रात किए इस हमले में नक्सलियों ने मधुसूदन स्टेशन के स्टेशन मास्टर और पोर्टर, गया-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन के चालक, सहायक चालक और गार्ड को अगवा कर सिग्नलिंग पैनल फूंक दिया. घटना के बाद से भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों ने देर रात करीब 11.30 पर स्टेशन पर धावा बोला और इन रेलकर्मियों को अगवा करने के साथ सिग्नलिंग पैनल भी फूंक दिया. घटना के बाद से भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों की आवाजाही ठप बताई जा रही है.
जमालपुर स्टेशन अधीक्षक ने मधुसूदन स्टेशन के रेलकर्मियों के लापता होने की पुष्टि की है. हालांकि गया-जमालपुर ट्रेन कहां खड़ी है, इसकी जानकारी जमालपुर कंट्रोल को नहीं मिल पा रही थी. अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल (अप एंड डाउन) ट्रेन ऑपरेशन को रोक दिया गया है. अंधेरा कम होने के बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ मधुसूदन स्टेशन की तरफ सुरक्षाकर्मी सर्च ऑपरेशन चलाएंगे. इस बीच भागलपुर से रात 12 बजे खुली फरक्का एक्सप्रेस भी सुल्तानगंज स्टेशन पर रोक दी गई है.
अगवा हुए रेलकर्मियों के नाम 
मधुसूदन स्टेशन के एएसएम- मुकेश कुमार
मधुसूदन स्टेशन के पोर्टर- निरेन्द्र मंडल
गया-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन के ड्राइवर, सहायक ड्राइवर और गार्ड

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *