बिहार के सीवान ज़िले में एमएच नगर थाना के निजामपुर में रामनवमी के नाम पर निकाली गई बाइक रैली में जमकर समुदाय विशेष विरोधी नारे लगाए गए. जिसके बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल कायम हो गया है.
मामले को बढ़ता देख उस जगह पर एएसपी अतिरिक्त बल के साथ खुद रवाना हुए. इसी बीच उपद्रवियों ने एमएच नगर में एक स्‍कूल में आग भी लगा दी. इसके बाद जमकर पथराव किया गया, जिसमें करीब आधा दर्जन लोगों सहित दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गये हैं.
इस उपद्रव के दौरान 2 बाईक भी जला दी गईं, पथराव में थानाध्‍यक्ष अतुल राज व  दो पुलिस के जवान भी घायल हो गए हैं. डीएम और एसपी ने भी मौके पर पहुंच हालात पर नियन्त्रण करने की पूरी कोशिश की.
दरअसल हसनपुरा में एमएच नगर थाना के निजामपुर दक्षिण टोला व हुसेना बंगरा में शनिवार की दोपहर शोभा यात्रा जुलूस के दौरान विवाद की स्थिति उस समय बन गई. जब इस जुलूस में समुदाय विशेष विरोधी भड़काऊ नारे लगाए जाने पर, क्षेत्र में शोभायात्रा को रोका गया.
सीवान के एसपी नवीन झा के अनुसार- मामला पूरी तरह नियंत्रण में है. प्रशासन की कार्रवाई जारी है. 20 उत्पातियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस टीम कैंप कर रही है. असामाजिक तत्वों से प्रशासन कड़ाई से निपटेगी. लोग किसी बहकावे में न आये व शांति व्यवस्था में प्रशासन की मदद करें.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *