0

बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या के आरोप में 11 बजरंग दल कार्यकर्ता गिरफ़्तार

Share

न्यूज़ पोर्टल नेशनल स्पीक के मुताबिक़  – पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हत्याओं के एक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है, बीते दिनों पुरुलिया जिले के बलरामपुर में भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता की हत्या के मामले में पुलिस ने बजरंग दल के 11 कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया है.
गौरतलब है कि पुरुलिया जिले के डाभा गांव में एक बीजेपी कार्यकर्ता का शव पोल से लटकता मिला था इससे पहले बलरामपुर के पढ़िह गांव के पास जंगल में एक पेड़ पर 18 वर्षीय त्रिलोचन महतो का शव पाया गया था वह भी बीजेपी का कार्यकर्ता था.
Image result for bengal bjp worker murder
बीजेपी ने घटना के पीछे तृणमूल कांग्रेस का हाथ बताया था पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने इस घटना का वीडियो ट्वीट करते हुए कहा, ‘हम शर्मिंदा हैं, शायद प्रजातंत्र भी शर्मिंदा है. भाजपा ने दोनों भाजपा कार्यकर्ताओं की रहस्यमय तरीके से हुई मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है, हालांकि राज्य सरकार पहले ही इन दोनों मामलों की जांच सीआईडी को सौंप चुकी है.

क्या है पूरा मामला

बता दें कि पश्चिम बंगाल में कुछ दिन पहले पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा हुई थी इस हिंसा में एक वामपंथी नेता को परिवार सहित घर में जिंदा जलाकर मार डाला था। पश्चिम बंगाल सरकार की जहां हिंसक घटनाओं को लेकर हुई आलोचना हो रही थीं वहीं कुछ दिन पहले भारतीय जनता पार्टी के एक और कार्यकर्ता की लाश पेड़ से लटकी मिली थी। इस हत्या पर भाजपा ने टीएमसी सरकार को घेरने की कोशिश की थी अब इस मामले में 11 बजरंगदल के लोगों को गिरफ्तार किया गया है।