कई राज्यों में एटीएम से अचानक नकदी गायब हो गई है. जिसके बाद त्राहि त्राहि मची हुई है. लोग नोटबंदी के दौर को याद कर रहे हैं. इसी बीच विपक्ष ने सरकार के खिलाफ़ मोर्चा खोल दिया है.
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी व मेहुल चोकसी को ‘अच्छे दिन’ मुहैया कराकर उन्होंने देश की बैंकिंग प्रणाली को बर्बाद कर दिया है.
राहुल ने फिर कहा, “मोदीजी ने बैंकिंग प्रणाली को बर्बाद कर दिया. नीरव मोदी 30,000 करोड़ रुपये लेकर भाग गया और प्रधानमंत्री ने एक शब्द भी नहीं कहा. इसके बाद राहुल ने कहा,  “हमें कतार में खड़े होने के लिए मजबूर किया गया, क्योंकि उन्होंने हमारी जेब से 500-1000 रुपये के नोट लेकर नीरव मोदी की जेब में डाल दिया.”
ज्ञात होकि पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र और भाजपा के नेताओं पर जमकर निशाना साध रहे हैं
इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र पर जमकर हल्ला बोला. राहुल ने कहा – नरेंद्र मोदी बजट सत्र के दूसरे चरण में बोलने से डरे हुए थे. इस चरण में विभिन्न पार्टियों द्वारा विरोध-प्रदर्शन की वजह से कामकाज नहीं हो पाया था. उन्होंने कहा, “अगर हमें संसद में राफेल मुद्दे, नीरव मोदी के मामले में बोलने दिया गया होता, तो प्रधानमंत्री हमारा सामना नहीं कर पाते.”
इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी व्यक्तिगत तौर पर नीरव मोदी और चोकसी को जानते हैं और उन्हें ‘नीरव भाई’ और ‘मेहुल भाई’ कहकर पुकारते थे. राहुल ने कहा, “देश के लिए उनके (प्रधानमंत्री) द्वारा किया गया ‘अच्छे दिन’ का वादा नीरव मोदी और मेहुल चोकसी समेत केवल 15 लोगों के लिए था. किसान, मजदूर, दिहाड़ी मजदूर समेत इस देश के गरीबों के लिए ये सिर्फ ‘बुरे दिन’ हैं.

About Author

Md Zakariya khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *