उत्तरप्रदेश में हुए लोकसभा उपचुनावों के परिणाम आने के बाद से ही बसपा और सपा गठबंधन के चर्चे आम हैं, राजनीतिक चर्चाओं में भी यही विषय छाया हुआ है, कि क्या 2019 में सपा और बसपा साथ आयेंगे.
इसी बीच बसपा के युवा चेहरे और पूर्वांचल क्षेत्र की राजनीति में प्रभावी दखल रखने वाले अब्बास अंसारी ने इस जीत का श्रेय बसपा सुप्रीमो को दिया है. ज्ञात होकि अब्बास अंसारी मऊ विधायक अब्बास अंसारी के सुपुत्र हैं. जो यूपी विधानसभा चुनाव में बसपा के उम्मीदवार भी बनाए जा चुके हैं.

अब्बास अंसारी ने परिणामों पर टिपण्णी करते हुए कहा –

“हमारी नेता बहन मायावती जी ने आज साम्प्रदायिक ताकतों को हरा के हिन्दुस्तान के लिये एक संदेश दे दिया है कि अब साम्प्रदायिक ताकतें बढ़ने वाली नही बल्कि इनके ताबूत में आखिरी कील ठोकने का काम बसपा करेगी”.
उन्होंने बसपा सुप्रीमो को जीत के लिए बधाई देते हुए कहा-  “माननीय बहन जी को उत्तर प्रदेश में साम्प्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए हार्दिक धन्यवाद, एवं बीजेपी को हराने में अति-महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए हार्दिक बधाई, बीएसपी द्वारा समर्थन से ही आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री अपनी सीट नही बचा पाये, बीएसपी की हर नीति ‘सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय’ पर आधारित, बीएसपी ही ‘समतामूलक’ समाज स्थापित करने के लिए हमेशा तत्पर रहती है!

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *