January 22, 2022
देश

तमिलनाडु में सेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, CDS विपिन रावत और पत्नी संग 14 लोग थे सवार।

तमिलनाडु में सेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, CDS विपिन रावत और पत्नी संग 14 लोग थे सवार।

तमिलनाडु (tamilnadu) के कोयंबटूर (Coimbatore) में एक सेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस विमान में चीफ ऑफ डिफेंस, विपिन रावत (vipin rawat), उनकी पत्नी मधुलिका रावत (madhulika rawat) , रक्षा सहायक, सुरक्षा कमांडो और वायु सेना के पायलट समेत 14 लोग शामिल थे। रेस्क्यू के दौरान दो शवो को निकाला गया है वहीं तीन लोग घयाल मिले हैं।


विमान में विपिन रावत समेत 14 लोग मौजूद थे :

मीडिया में दिखाई जा रही पैसेंजर डिटेल्स के मुताबिक, इस विमान में आर्मी के चीफ ऑफ डिफेंस विपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिक रावत (madhulika rawat) , PSO सतपाल, साई तेजा विवेक कुमार सहित गुरुसेवक सिंह और हरजिंदर सिंह शामिल थे। जानकारी के मुताबिक, चीफ ऑफ डिफेंस अपनी पत्नी और सुरक्षा सहायकों के साथ ऊटी में किसी समारोह के लिए जा रहे थे।

Image : ANI

हादसा क्यों हुआ इसका कारण पता लगाया जा रहा है। इलाके में तलाश की जा रही है वहीं सैन्य टुकड़ियों को पुलिस के साथ रेस्क्यू के लिए भेज दिया गया है।


मौसम खराब होने के चलते हुआ हादसा :

कहा आज रहा है कि ये विमान हादसा मौसम खराब होने के कारण हुआ है। रेस्क्यू में मिले 3 लोगो को वेलिंगटन बेस में इलाज के लिए भेजा गया है। वहीं अन्य लोगो की तलाश की जा रही है। जानकारी है कि तमिलनाडु में कोयम्बटूर और सुलूर के बीच हुए इस विमान हादसे में MI सीरीज़ का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इंडियन एयरफोर्स की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, IAF – MI 17V5 तमिलनाडु के कन्नूर के पास गिरा।


सलामती की प्रार्थना की जा रही है :

ख़बर के बाद से ही ट्विटर पर नेता और आम नागरिक सीडीएस विपिन रावत और अन्य लोगो की सलामती की प्रार्थना कर रहे हैं।

Image : ANI

कोंग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट करते हुए लिखा,
“सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और हेलिकॉप्टर पर सवार अन्य लोगों की सुरक्षा की उम्मीद है। शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना।”

वहीं नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya sindhiya) ने लिखा , ” सीडीएस जनरल श्री बिपिन रावत जी और सेना के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को ले जा रहे सेना के हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सुनकर व्यथित हूं। उनकी सुरक्षा और सलामती के लिए प्रार्थना कर रहा हूं।”

About Author

Sushma Tomar