October 27, 2020

गुजरात में चुनाव आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 6 मतदान केंद्रों पर पर फिर से चुनाव के आदेश दिए हैं. इन मतदान केंद्रों पर दूसरे चरण में मतदान हुवा था.

फाइल फोटो

चुनाव आयोग ने तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए शुक्रवार रात दोबारा चुनाव कराने के आदेश दिए और ईवीएम  में मौजूद डेटा हटाया गया.
चुनाव आयोग ने वीवीपेट के माध्यम से 10 वोटिंग केंद्रों पर वोटगानना के आदेश भी दिए. यहां पीठसीन अधिकारी इन ईवीएम मशीनों पर किए गए अभ्यास (मॉक ड्रिल) के परिणाम हटा दें भूल गए थे.
गुजरात का मुख्य चुनाव अधिकारी बी.बी. सवेन ने वाडगाम विधानसभा क्षेत्र की छानियां -1 और छानियां -2, विरमगाम विधान सभा के बूथ नंबर 27, दस्करोई वि धानसभा के नवा नारोदा मतदान केंद्र, सावली क्षेत्र के नहारा -1 और सकरदा -7 में दोबारा के लिए चुनाव कराए गए आदेश दिए गए.
दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने वड़गाम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा है.
चुनाव आयोग ने विसनगर के रालीस-3, बिकारजी के पेल्लुड़ा -1 और कटोसन -3, मोदासा के जमात, वेजलपुर का वेजलपुर -58, वाटवा के वस्त्र -55, जामलपुर-खादिया का खादिया -16, सावली का पिलोल -2 और सनकड़ा विधान सभा क्षेत्र के गोजपुर और सोंगेर मतदान केंद्रों पर वीवीपीएटी द्वारा वोटगणना के आदेश दिए गए.

Avatar
About Author

सुभाष बगड़िया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *