उत्तरप्रदेश

हजारों को करोड़ों बनाने वाले बफेट होंगे रिटायर, भारत में जन्मा शख्स बन सकता है उत्तराधिकारी

हजारों को करोड़ों बनाने वाले बफेट होंगे रिटायर, भारत में जन्मा शख्स बन सकता है उत्तराधिकारी

नई दिल्ली- दुनिया के सबसे सफल निवेशकों में से एक वारेन बफेट ने शनिवार को कहा कि Berkshire Hathaway उनकी विदाई के लिए तैयार है। बफेट ने इसके साथ ही अपने 96 वर्षीय साझीदार चार्ली मुंगेर (96) के भी जल्द पद छोड़ने की घोषणा की। महज 11 साल की उम्र में अपना पहला निवेश करने वाले बफेट ने अपनी समझबूझ और अनुभव से एक बड़ा साम्राज्य खड़ा किया है |

जिसे वह जल्द छोड़ देंगे। अपने परोपकारी कार्यों के लिए प्रसिद्ध और ‘ऑरेकल ऑफ ओमाहा’ के नाम से मशहूर बफेट पिछले कई साल से दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शुमार हैं। इसके बावजूद उनका विनम्र व्यवहार लोगों का दिल जीत लेता है।

अजीत जैन या ग्रेग एबल संभाल सकते हैं कंपनी की बागडोर

89 वर्षीय बफेट ने शेयरहोल्डर्स को अपने सालाना पत्र में कहा है कि Berkshire के शेयर होल्डर्स को परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि कंपनी उन दोनों की विदाई के लिए पूरी तरह तैयार है। हालांकि, उनके अपने उत्तराधिकारी के बारे में कोई बात नहीं की। हालांकि, पिछले साल मई में शेयरहोल्डर्स की सालाना बैठक में उन्होंने इस बात का संकेत दिया था कि ग्रेग एबल या भारतीय मूल के अजीत जैन आने वाले समय में कंपनी की बागडोर संभाल सकते हैं। वारेन के इस सालाना खत का उनके प्रशंसकों और दुनियाभर के निवेशकों को बेसब्री से इंतजार रहता है। इसमें वह बर्कशायर, अर्थव्यवस्था, निवेश और अन्य मुद्दों पर खुलकर राय रखते हैं।

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *