नई दिल्ली : नोटबंदी के मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में हंगामे के चलते कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित होने के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पहले दिन राज्यसभा की कार्यवाही सुचारू ढंग से चलने से परेशान है क्योंकि उसे सार्थक चर्चा में कोई रुचि नहीं है.
नोटबंदी के कदम को ‘राष्ट्रीय परियोजना’ और व्यापक सामाजिक आंदोलन करार देते हुए वेंकैया नायडू ने कहा कि आज थोड़ी परेशानी हो रही है लेकिन इससे भविष्य बेहतर होगा. सरकार इन परेशानियों को समझती है और इसके समाधान की दिशा में कदम उठा रही है.
केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘ मोदीजी देश में काफी लोकप्रिय हैं और इस कदम के बाद उनकी लोकप्रियता और बढ़ी है. देश का गरीब आदमी मोदी को अपने मसीहा के तौर पर देख रहा है. हम यह नहीं समझ पा रहे हैं कि कांग्रेस और उनके मित्र क्यों संसद में अव्यवस्था फैला रहे हैं.’’
वेंकैया ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस अब कह रही है कि प्रधानमंत्री आएंगे तभी चर्चा होगी, वे जेपीसी जांच की मांग कर रहे हैं. यह मुद्दे को भटकाने का प्रयास है. उसके पास तथ्य नहीं हैं और लोगों की राय उसके खिलाफ जा रही है. वे नहीं चाहते कि संसद की कार्यवाही चले और ऐसा लगता है कि वे उस दिशा में बढ़ रहे हैं.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *