राजनीति उत्तरप्रदेश

केजरीवाल की पार्टी लड़ेगी उत्तर प्रदेश में चुनाव .

केजरीवाल की पार्टी लड़ेगी उत्तर प्रदेश में चुनाव .

दिल्ली विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद आम आदमी पार्टी ने यूपी को लेकर अपनी योजनाओं की घोषणा कर दी है। आप नेता व राज्य सभा सदस्य संजय सिंह ने लखनऊ के गांधी भवन में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी की जनता जाति और धर्म की राजनीति से ऊब चुकी है। अब मुद्दों पर बात होगी। आम आदमी पार्टी यूपी के पंचायत चुनाव में उतरेगी।

उन्होंने बताया कि हम प्रदेश में 24 फरवरी से 22 मार्च तक सदस्यता अभियान चलाकर 25 लाख सदस्य बनाएंगे। अगले 90 दिनों में एक लाख सात हजार गांवों में हमारे कार्यकर्ता भ्रमण करेंगे और लोगों से वार्ता कर मुद्दों की जानकारी लेंगे। तीन महीने में सारा फीडबैक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सौंपेंगे, जिसके बाद आगे की रणनीति तय होगी।

संजय सिंह ने कहा कि हमारा फोकस यूपी के किसान और नौजवान होंगे। हमने दिल्ली में काम करके दिखाया है। दिल्ली में गरीब से गरीब बच्चे को अब सरकारी स्कूलों में शिक्षा मिल रही है। मोहल्ला क्लीनिक से इलाज मिल रहा है जबकि यूपी की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। नौजवान निराश है उन्हें सही राजनीतिक विकल्प की जरूरत है।

इसके पहले आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में रवींद्रालय से लेकर गांधी भवन तक विजय जुलूस निकाला। कार्यकर्ताओं का कहना है कि दिल्ली की तरह अब यूपी में भी काम पर बात होनी चाहिए।

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *