राजनीति

ट्विटर ट्रेंड ” पायलट आ रहा है “, क्या मुख्यमंत्री बनेंगे सचिन पायलट ?

ट्विटर ट्रेंड ” पायलट आ रहा है “, क्या मुख्यमंत्री बनेंगे सचिन पायलट ?

आज सुबह से ट्विटर पर सचिन पायलट ट्रेंड हो रहा है,अब तक कुल 1,59,000 बार ये ट्वीट हो चुका है,और इस ट्रेंड में “पायलट आ रहा है” ट्रेंड कर रहा है,आइए आज इसी मुद्दे पर जानते हैं कौन है सचिन पायलट…

सचिन पायलट कांग्रेस के उन युवा नेताओं में से हैं जो पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय राजेश पायलट के पुत्र हैं,और उनके भाषण और बोलने के शैली ये बताती है उनमें राजनीतिक गुण पिता की देन है और उनमें वही ज़मीनी और क्षेत्रीय पकड़ है जो एक वक्त में उनके पिता में भी थी।

2018 प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री बनते बनते रह जाना

सचिन को 2018 के राजस्थान विधानसभा चुनावों से पहले राजस्थान का कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बनाया गया था,उन्होंने क्षेत्रीय और संगठन के लेवल पर जबरदस्त मेहनत करते हुए, वसुंधरा राजे की सरकार के खिलाफ माहौल तैयार करके दिखाया और इसी का फायदा पार्टी को चुनावों में मिला था।

लेकिन किस्मत भी किसी शय का नाम है… चुनावों के परिणामों के बाद सचिन पायलट का नाम मुख्यमंत्री के लिए ज़ोर शोर से उठाया गया,मगर आखिरी मौके पर ये ताज अशोक गहलोत के सर रख दिया गया था,और सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री का पद दिया गया था।

सरकार बनाये जाने के एक साल बाद ही गड़बड़ी शुरू हुई और सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा,हालांकि तभी ये चर्चाएं भी की उन्हें राष्ट्रीय महासचिव जैसा बड़ा पद दिया जायेगा, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

आज 22 जून 2022 में उनको लेकर एक “ट्रेंड” चल रहा है जिसमे “पायलट आ रहा है” के हैशटैग के साथ उन्हें मुख्यमंत्री पद का दावेदार बताया जा रहा है,ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि खबर ये है कि राजस्थान में उनकी मांगों को माना जायेगा, जिसको लेकर आलाकमान चर्चा कर रहा है।

अब इंतेज़ार इस बात का है कि पार्टी कौन सा बड़ा फैसला लेती है जिसके बाद राजस्थान के “पायलट” को शांत किया जाता है, क्योंकि 42 वर्षीय सचिन पायलट को लेकर हो रहा ये “शक्ति प्रदर्शन” उनकी ताक़त को दिखाने के लिए काफी है…

About Author

Asad Shaikh