October 20, 2021

कुछ सालों से एक नया ट्रेंड चला है की खुद को देशभक्त साबित करने के लिए दूसरे “देशद्रोही” कहना फ़र्ज़ समझ लिया गया है। ये वाली प्रजाति ट्विटर और फेसबुक पर सबसे ज़्यादा पाई जाती है। अब ऐसा ही एक कारनामा हुआ भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी रहें वसीम जाफर के साथ,और उन्होंने ऐसा जवाब दिया कि ट्रेंड हो गया।

दरअसल कुछ दिन पहले न्यूज़ीलैंड ने अपना पाकिस्तान का क्रिकेट दौरा सुरक्षा कारणों से रद्द कर दिया था। जिसके बाद अलग अलग तरह के कमेंट ट्विटर पर आ रहे थे कोई न्यूज़ीलैंड के समर्थन में था और कोई पाकिस्तान के,अब इसी में वसीम जाफ़र ने भी एक ट्वीट कर दिया था। जिसके बाद एक ट्वीटर अकाउंट ने बीच मे आकर टांग अड़ा दी।

ये अकाउंट था राजीव सिंह राठौड़ का जिन्होंने अपने यूज़रनेम में “TheHinduYodha” लिखा हुआ था। इस शख्स ने वसीम जाफर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि “”वसीम जाफर वहीं हैं जो इंडिया पाकिस्तान मैच में खेल भावना के नाम पर पाकिस्तान का समर्थक करते थे”

बस इतना ही होना था कि वसीम जाफर ने इंडिया और पाकिस्तान के खिलाफ हुए पुराने मैच का स्क्रीनशॉट वहां रिप्लाई में डाल दिया।

वसीम जाफर टीम इंडिया के लिए खेलते हुए।

इस मैच में वसीम जाफर ने 200 रन बनाए थे। बस इसके बाद ये मामला वायरल हो गया और बिना बोले ही एक बदतमीजी भरे सवाल का जवाब देने पर वसीम जाफर के समर्थन में ट्वीट किए जाने लगे।

वसीम जाफर के इस ट्वीट पर वरुण ग्रोवर सिंगर और कॉमेडियन ने भी अपना ट्वीट करते हुए रिप्लाई किया और जवाब दिया है। उनके अलावा और बहुत सारे यूजर्स भी वसीम जाफर के इस कारनामें पर उनकी तारीफ कर रहे हैं।

वसीम जाफर इंडियन क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रहे हैं और रणजी ट्रॉफी में उन्होंने 40 सेंचुरी का रिकॉर्ड भी बनाया है। जो अभी तक उन्हीं के नाम पर है। फ़र्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 57 सेंचुरी अपने नाम पर की है। इसके अलावा वसीम आइपीएल में पंजाब की टीम के कोच भी रहे हैं।

About Author

Asad Shaikh