• छात्रा के नाक व मुंह से निकला था खून
  • हाथरस घटना की आग अभी ठंडी नहीं हुई, फतेहपुर में सामने आया एक और मामला
  • मृतक लड़की के पिता की तहरीर पर नामजद मुकदमा दर्ज
  • एक युवक को किया गया गिरफ़्तार
फतेहपुर। हाथरस जनपद की घटना की आग अभी ठंडी भी नहीं हो सकी कि जिले के मलवां थाना क्षेत्र के अन्तर्गत एक गांव में बुधवार की देर रात एक छात्रा की गला घोटकर हत्या कर दी गयी। परिजनों ने बलात्कार किये जाने की आशंका जताई है। पुलिस ने इस सिलसिले में पड़ोसी गांव मकनपुर के एक युवक को गिरफ्तार किया है। हत्या की खबर से मध्यरात्रि को ही आसपास के गांवों के हजारों लोग घटनास्थल के समीप खेतों में पहुंच गये। ग्रामीणों की भीड़ देख प्रशासन व पुलिस के हाथ-पांव फूल गये। सूचना पर डीएम-एसपी समेत कई थानों का पुलिस बल बिना देर लगाये घटना वाले गांव पहुंच गया। पीएसी को भी किसी अनहोनी की आशंका के मद्देनजर बुलाया गया।जानकारी के अनुसार मलवां थाना क्षेत्र के एक गांव की बीए तृतीय वर्ष की छात्रा व एक निजी स्कूल की शिक्षिका बुधवार की शाम चाचा के घर जाने की बात कहकर घर से निकली थी। देर रात नौ बजे तक वापस नहीं आयी तो परिजन खोजबीन में जुटे। रात्रि करीब दस बजे छात्रा का खून से लथपथ अस्त-व्यस्त कपड़ों में शव खेत में मिला।पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने बृहस्पतिवार को बताया कि मलवां थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार की देर रात करीब नौ बजे स्नातक की पढ़ाई कर रही एक 17 साल की छात्रा का शव गांव के किनारे खेत से बरामद किया गया है। प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि उसी के दुपट्टे से गला घोटकर हत्या की गई है। उन्होंने बताया कि छात्रा के परिजन बलात्कार के बाद हत्या की आशंका जता रहे हैं। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से ही स्पष्ट होगा कि दुष्कर्म हुआ या नहीं। शव रात को ही पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस सिलसिले में लड़की के पिता की तहरीर पर हत्या का नामजद मुकदमा दर्ज कर पड़ोसी गांव मकनपुर के रहने वाले युवक आदित्य रैदास (23) को गिरफ्तार कर लिया गया है और घटना बावत उससे पूछताछ की जा रही है। उन्होने बताया कि लड़की करीब सात बजे शाम को शौच की बात कह कर अपने घर से चाची के घर गयी थी। काफी देर तक उसके घर वापस न लौटने पर परिजनों ने तलाश की और खेत में शव पाए जाने पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद गांव में ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए पीएसी और तीन थानों का पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

गाँव में लग रहा है नेताओं का जमावड़ा

एडीएम व एएसपी से वार्ता करते सपा व कांग्रेस के नेता। ( फोटो – इरफ़ान काज़मी )

फतेहपुर। मलवां थाना क्षेत्र के करसुआ गांव में एक छात्रा का गैंगरेप करके हत्या कर दी गयी। देखते ही देखते यह खबर पूरे जिले में आग की तरह फैल गयी। इसकी प्रमुख वजह यह रही कि अभी लोग हाथरस जनपद की घटना को भूल भी नहीं पाये थे कि उसी तर्ज पर जिले में गैंगरेप व हत्या की घटना प्रकाश में आयी है। जानकारी मिलने पर समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष विपिन सिंह यादव, पूर्व प्रदेश सचिव फैजान अहमद मून, जिला सचिव जिया उद्दीन कुरैशी, नगर उपाध्यक्ष सलमान सिद्दीकी, मो0 आतिफ, फैजान अली समेत तमाम सपाई करसुआ गांव पहुंचे। उधर कांग्रेस के प्रदेश महासचिव एवं पूर्व सांसद राकेश सचान भी अपने समर्थकों संग गांव पहुंचे। सपाईयों व कांग्रेसियों ने मौके पर मौजूद एएसपी व अपर जिलाधिकारी से घटना की जानकारी लेकर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाये जाने की मांग की। उधर राजनीतिक दलों के लोगों ने पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाया कि वह उनके साथ हैं। हत्यारे को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाये जाने का प्रयास किया जायेगा।

About Author

Irfan Kazmi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *