उत्तरप्रदेश

चालान काट कर यूपी पुलिस ने बड़ी गलती कर दी

चालान काट कर यूपी पुलिस ने बड़ी गलती कर दी

ट्रेफिक नियमों का पालन न करने को लेकर हर दिन कई लोगों का चालान कटता है। आपका भी कभी न कभी, किसी न किसी बात पर चालान कटा ही होगा। पर उत्तर प्रदेश में पुलिस ने हेलमेट न पहनने को लेकर एक चालान काटा है, जिसके बाद से ट्रेफिक पुलिस का यह चालान चर्चा का विषय बन गया है। आखिर यह चालान सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय क्यूं बन गया है आइए जानते हैं-

बिना हेलमेट के कार चलाने को लेकर कटा चालान

दरअसल, यूपी की कानपुर ट्रेफिक पुलिस ने एक आदमी का चालान काट दिया। यह चालान हेलमेट न पहनने को लेकर काटा गया था, पर चालान हेलमेट पहने बिना बाइक चलाने को लेकर नहीं बल्कि कार को बिना हेलमेट पहने चलाने को लेकर काटा गया है। इसीलिए कानपुर पुलिस की इस गलती की खूब चर्चा हो रही है। 

अब हेलमेट पहन कर कार चला रहा है युवक 

जिस आदमी का चालान काटा गया है, उसे ई-चालान सिस्टम के तहत एक मैसेज भेजा गया था। जिसे देखकर युवक खुद हैरान हो गया। इस मैसेज मेें लिखा था कि उसे बिना हेलमेट कार चलाने के लिए एक हजार रूपए का जु्र्माना भरना पड़ेगा। नौबस्ता थाना क्षेत्र के बाबानगर इलाके में रहने वाले विशाल मिश्रा ने बताया कि उनके पास मारुति सुजुकी कंपनी की स्विफ्ट कार है। 

31 अगस्त को वह आवश्यक काम से कार द्वारा सिटी गए थे। अब इस कार्रवाई के बाद से विशाल हेलमेट लगाकर कर गाड़ी चला रहा है। उनका का कहना है कि उन्हें डर है कि कहीं फिर से पुलिस बिना हेलमेट के कार चलाने के जुर्म में उसका चालान न काट दे।

About Author

Heena Sen