January 23, 2022
उत्तरप्रदेश

चुनावों में टिकट न मिलने पर फूट फूट कर रोए BSP नेता, वीडियो वायरल

चुनावों में टिकट न मिलने पर फूट फूट कर रोए BSP नेता, वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर BSP नेता अरसद राणा की रोते हुए एक वीडियो खूब वायरल हो रही है। जिसमे वो पुलिस स्टेशन में रोते हुए कहा रहें हैं कि उनसे पैसे ले लिए गए लेकिन टिकट देने की बारी आई तो किसी और को दे दिया।
दरअसल, BSP (बहुजन समाज पार्टी) की तरफ़ से हाल ही में 53 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है। ये वो उम्मीदवार हैं जो पहले चरण में चुनाव लड़ेंगे। BSP का कहना है कि बाकी 5 लिस्ट बाद में जारी की जाएंगी। वहीं दूसरी और मुजफ्फरनगर के चरथावल से BSP प्रभारी रहे अरसद राणा का पहली लिस्ट आने के बाद रोते हुए एक वीडियो वायरल हो रहा है।

चुनाव नहीं लड़वाना तो पैसे वापस कर दें :

BSP नेता अरसद राणा का दावा है कि BSP ने टिकट देने के नाम पर उनसे 67 लाख रुपए लिए। लेकिन जब टिकट देने की बारी आई तो सलमान सईद को टिकट दे दिया गया। चरथावल के थाने में जाकर अरसद राणा ने FIR दर्ज कराई है वहीं थाने में ही आत्महत्या की धमकी दी।


हालांकि, पुलिस ने उन्हें आश्वासन दिया कि कार्यवाही की जाएगी। अरसद राणा का कहना है की उन्हें चरथावल सीट से टिकट मिलनी थी लेकिन BSP ने नहीं दी। अगर BSP को मुझे टिकट नहीं देनी तो पैसे वापस दे दिए जाएं।


समाजवादी पार्टी ने भी जारी की पहली लिस्ट :

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने भी अपनी पहली 29 उमीदवारों की लिस्ट जारी की है। इसमें राष्ट्रीय लोक दल (RLD) और समाजवादी पार्टी (SP) के बीच 29 सीटों पर बंटवारा हुआ है। SP को 10 सीटें मिली हैं। जिनमें अलीगढ़, कोल, धौलाना, साहिबाबाद, मेरठ, किठौर, चरथावल, कैराना, बाह, आगरा कैंट शामिल हैं।

वहीं RLD को 19 सीटें जिनमें, सादाबाद, छाता, गोवर्धन, बलदेव, आगरा देहात, फतेहपुर सीकरी, खैरागढ़, शामली, पुरकानी, खतेली, बागपत, लोनी, मोदीनगर, हापुड़, जैवर, बुलंदशहर, स्याना, खैर से टिकट दिया गया है।

BJP ने भी जारी की पहली लिस्ट :

शनिवार (15 January) को BJP ने भी अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कैबिनेट मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने, मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री किस सीट से लड़ेंगे से साफ कर दिया है। योगी आदित्यनाथ, गोरखपुर से और केश्वप्रसाद मौर्य सिरातू से चुनाव लड़ेंगे।

कांग्रेस पहले ही अपनी लिस्ट जारी कर चुकी है जिसमे 40 % महिलाओं को और 40 % युवाओं को टिकट दी गयी है। हालांकि BSP के अरसद राणा की तरह कांग्रेस की प्रियंका मौर्य ने भी कांग्रेस पर आरोप लगाए हैं कि टिकट पहले से नियोजित थी तो उनसे टिकट के लिए पैसे क्यों लिए गए।

About Author

Sushma Tomar