उत्तरप्रदेश में दिन ब दिन बिगड़ती कानून व्यवस्था पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने पिछले कुछ दिनों में हुई घटनाओं का अलग –अलग ट्वीट्स में ज़िक्र करते हुए यूपी के हालात को बताने की कोशिश की, वहीं प्रदेश सरकार को भी आड़े हाथ लिया है।

अपने एक ट्वीट पर उन्होंने कहा – आजमगढ़ में दलित प्रधान की गोली मारकर हत्या के बाद बस्ती में दलित महिला प्रधान की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। आएं दिन दलितों – पिछड़ों की हत्या होती है, मुख्यमंत्री झूठे आँकड़ों के पीछे अपना चेहरा छुपा रहे है। यह सर्वविदित है कि उप्र में ‘गुंडाराज’ है।ज्ञात होकि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर कहा था, जो लोग उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर आज बहुत चिंता जता रहे हैं, दरअसल यही लोग कानून-व्यवस्था के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं। आंकड़े गवाह हैं कि वर्ष 2016 की तुलना में आज का उत्तर प्रदेश कहीं अधिक शांत है। राज्य में अपराध की दर में निरन्तर गिरावट दर्ज की जा रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस ट्वीट के जवाब में यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा – बनारस में हत्या,बस्ती में प्रधान की हत्या,लखनऊ माल क्षेत्र में हत्या,चित्रकूट में व्यक्ति को हंसिए से रेता लेकिन CM चेहरा छुपाने में व्यस्त है। अदम गोंडवी साहब ने ऐसे ही सत्तासीनों के लिए लिखा है कि: आँख पर पट्टी रहे और अक़्ल पर ताला रहे अपने शाहे-वक़्त का यूँ मर्तबा आला रहे ।

जौनपुर में हुए ट्रिपल मर्डर पर उन्होंने कहा – जौनपुर में ट्रिपल मर्डर,गोरखपुर में डबल मर्डर। खून के धब्बों से उप्र लाल है,हत्याओं की बाढ़ से जंगलराज की तस्वीर साफ है। मगरूर सत्ता ने क़ानून-व्यवस्था को रौंद डाला है। कम अपराध का दम भरने वाले ‘बयानवीर मुख्यमंत्री’ को बताना चाहिए कि जौनपुर व गोरखपुर उप्र में है कि नहीं?

औरैया, जौनपुर, और यूपी के अलग अलग शहरों में हो रही घटनाओं पर अजय कुमार लल्लू कहते हैं – औरैया में अपहृत की हत्या। जौनपुर में ट्रिपल मर्डर,गोरखपुर-प्रयागराज में डबल मर्डर। मुजफ्फरनगर – बिजनौर में मर्डर। सुशासन की बात थी, भाषण दिया। राम राज्य की बात थी, गुंडाराज दिया। अपहरण उद्योग बन चुके उप्र की यह कहानी है। बयानवीर, सत्ताधीश के कानून – व्यवस्था की यही सच्चाई है।

अपराधियों के बुलंद हौसलों पर अजय कुमार लल्लू कहते हैं – उप्र में अपराधियों के हौसले बुलंद, ताबड़तोड़ हत्याओं का दौर जारी। फतेहपुर में युवक की धारदार हथियार से गला रेतकर निर्मम हत्या। बागपत में CRPF जवान को दबंगों ने गोली मारी। गम्भीर हालत में अस्पताल में भर्ती है जवान। बेगुनाहों के खून से सना है उप्र लेकिन CM को नहीं दिखता।

 

About Author

Team TH