उत्तरप्रदेश

उन्नाव गैंगरेप – CBI ने आरोपी भाजपा विधायक को गिरफ़्तार किया

उन्नाव गैंगरेप – CBI ने आरोपी भाजपा विधायक को गिरफ़्तार किया

सोशलमीडिया और मेनस्ट्रीम मीडिया में हल्ले और सडकों में उतरी जनता के आक्रोश को देखते हुए आखिरकार उत्तरप्रदेश पुलिस ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ़्तार कर ही लिया. ज्ञात होकि कि कुलदीप सिंह सेंगर की गिरफ़्तारी न होने पर यूपी पुलिस की बेहद किरकिरी हो रही थी.
आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को 16 घंटे की पूछताछ के बाद सीबीआई ने शुक्रवार देर शाम को अरेस्ट कर लिया. आरोपी भाजपा विधायक को शनिवार सुबह कोर्ट में पेश किया जाएगा.
गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शुक्रवार को आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार करने का आदेश दिया था. कोर्ट ने कहा था कि आरोपी की हिरासत काफी नहीं है उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए.
सीबीआई की तरफ से इस मामले में अभी तक तीन केस दर्ज किए गए हैं. कुलदीप सेंगर पर नाबालिग से रेप, पीड़िता के पिता की हत्या का केस और तीसरा केस विधायक सेंगर के परिवार की तरफ से जो भी शिकायत दी गई है.
सीबीआई की टीम शुक्रवार सुबह पीड़िता के परिवार से मिलने पहुंची. सीबीआई की टीम उन्नाव के एक होटल में परिवार से मुलाकात कर रही है. बताया जा रहा है कि सीबीआई के करीब 7 अफसर परिवार से मिलने पहुंचे थे.
गुरुवार को हाईकोर्ट ने इस मामले में आरोपी विधायक के खिलाफ कार्रवाई न होने पर कड़ा रुख अपनाते हुए कहा था कि वह अपने आदेश में राज्य में कानून व्यवस्था चरमराने का जिक्र करने को मजबूर होगी.
केंद्र ने उत्तर प्रदेश सरकार की सिफारिश मंजूर करते हुए गुरुवार की शाम इस केस की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी से कराने का आदेश जारी किया था. इससे पहले हाई कोर्ट की फटकार के बाद पुलिस ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *