October 20, 2021
बॉलीवुड

लंबे समय से बीमार चल रही हैं लगान की यह अदाकारा, आमिर से मांगी मदद

लंबे समय से बीमार चल रही हैं लगान की यह अदाकारा, आमिर से मांगी मदद

बॉलीवुड की प्रसिद्ध फिल्म ‘लगान’ मे आमिर खान के साथ काम कर चुकी को-एक्ट्रेस परवीना बानो ने एक सार्वजनिक बयान दिया है। जिसमें उन्होंने अपनी बिगड़ते स्वास्थ्य को लेकर आमिर खान से काम मांगा है और साथ ही अपनी बिगड़ती आर्थिक स्थिति को लेकर भी बहुत परेशान भी है।

परवीना बानो को 2011 में ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। बानो अपनी बेटी और छोटी बहनों के साथ रहती हैं। पति से अलग होने के बाद घर की सारी जिम्मेदारी उन्हीं के ऊपर आ गई थी। घर के खर्चे के लिए वे छोटे-मोटे रोल से पैसे कमा रही थी। जिससे उनका घर का खर्चा चल रहा था।

बॉलीवुड में अक्सर देखा गया है कि ज्यादातर को-एक्टर्स  का सिक्का इंडस्ट्री में ज्यादा देर तक नहीं चलता जिसके कारण उन्हें इधर-उधर काम की तलाश में भटकना पड़ता है। ये भीड़ में गुमनाम हो जाते है जिन्हें कोई याद नहीं रखता। इससे पहले भी कुछ को-स्टार्स को आर्थिक मदद मांगते हुए देखा गया। जिसमें हमेशा बड़े दिग्गज एक्टर इनकी मदद के लिए आगे आए हैं।

हालांकि इन दिनों ‘लगान’ फिल्म की को-एक्टर परवीना बानो सुर्खियों में बनी हुई है। काम की मांग करते हुए, एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, “मेरे परिवार ने हमेशा मदद की है और कुछ करीबी दोस्त भी है जो मदद करते हैं। जब तक मेरी तबीयत ठीक नहीं है, तब तक मैं कुछ आर्थिक मदद चाहती हूं। मैं प्रोडक्शन हाउस से विनती करना चाहती हूं कि मुझे काम दें, मैं कॉस्टिंग डायरेक्टर के रूप में काम करना चाहती हूं। सीधे-सीधे इन्होंने आमिर खान से मदद की गुहार लगाई है। वह चाहती हैं कि आमिर उन्हें अपने ऑफिस में कुछ काम दें, ताकि वह अपने जीवन को सुधार पाएं।

आमिर खान से मदद को लेकर परवीना बानो ने बताया ‘मैंने अपने काम को लेकर आमिर खान से बातचीत नहीं की थी,  अगर आमिर भाई को उनकी बीमारी के बारे में पता होता तो वो मेरी मदद जरूर करते। अब मैंने आमिर भाई से काम मांगा है, मैंने उनसे कहा भी है कि मैं उनके ऑफिस में ही काम करना चाहती हूं।’ उन्हें उम्मीद है जिस तरह से आमिर खान ने श्री वल्लभ व्यास सहित लगान की अपनी को-एक्टर्स की मदद की थी। उसी तरह वह बानो की मदद भी करेंगे। लगभग 8 सालों से बानो अपनी तबीयत को लेकर बहुत परेशान है। उनकी सारी जमापूंजी इनकी बीमारी मे लग चुकी है।

आपको बता दें कि, आमिर खान पहले भी अपनी फिल्म लगान के को-स्टार श्री वल्लभ व्यास की मदद कर चुके हैं। श्री वल्लभ व्यास की मृत्यु 2018 में हो गई थी।

Bollywood Actor aamir khan Photo published on pakistani news channel as murderer now fans trolled channel

उनकी मृत्यु ब्रेन स्ट्रोक जैसी बीमारी के चलते ही हुई थी। व्यास 2008 में गुजरात में जब एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तब उन्हें ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। जिसके बाद उन्हें लकवा मार गया था। उनकी मृत्यु के बाद उनके परिवार की मदद के लिए आमिर खान ही आगे आए थे।

इंडस्ट्री से मिली मदद पर परवीना ने खुलासा किया है कि उन्हें पिछले साल CINTAA (सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन) से मदद मिली है। पिछले साल बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार के साथ-साथ इस वर्ष सोनू सूद ने भी उनकी मदद की है। उनकी दवाओं के खर्च के लिए उन्हें हर हफ्ते 1800 रुपए मिलते हैं। लगान में परवीना बानो ने आमिर खान की भाभी का रोल किया था। इनका नाम केसरिया था जो गोली की पत्नी बनी थी और गोली आमिर का मुंह बोला भाई बना था। ये फिल्म लोगों द्वारा काफी पंसद की गई थी। 

About Author

Nidhi Arya