बॉलीवुड

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल से क्यों मिले आमिर खान

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल से क्यों मिले आमिर खान

आमिर खान की एक नई फोटी सोशल मीडिया पर कल से वायरल है,नहीं नही उनकी पत्नी के साथ वाली फोटो नही है। ये फोटो है जम्मू एंड कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ वाली तस्वीर है।इ स तस्वीर में पिछले महीने ही “पूर्वं” हुई आमिर खान की पत्नी भी मौजूद है।

अब इससे पहले आप बहुत सारे सवाल करें तो पहले ही आपको बता देते हैं कि ये तस्वीर बिल्कुल नई है और इसे उपराज्यपाल कार्यालय के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से शेयर किया गया है और ये मुलाकात क्यों करी गयी है इससे जुड़ी जानकारी भी उसमें दी गई है।

क्यों हई है ये मुलाकात?

आमिर खान बॉलीवुड में कितना बड़ा नाम है ये बतान या समझाना ज़रूरी नही है,और उनकी बनाई फिल्में कितनी प्रसिद्ध होती है ये भी सभी को मालूम ही है। अब इन्हीं वजहों से मनोज सिन्हा ने आमिर खान और किरण राव से मुलाक़ात की है।

ऑफिशियल हैंडल से किये गए ट्वीट में ये बताया गया है कि तीनों ने “जम्मू-कश्मीर की नई फिल्म नीति पर चर्चा की, जो जल्द ही रिलीज होगी” इसके साथ ही आगे बताया गया कि “बॉलीवुड में जम्मू-कश्मीर को पहले जैसा महत्व देने और इसे पसंदीदा फिल्म शूटिंग गंतव्य बनाने पर भी बात की गई।”

ऐसी ज़रूरत क्यों महसूस हुई है?

5 अगस्त 2019 को केंद्र सरकार ने जम्मू और कश्मीर को दिए स्पेशल अधिकार देने वाले आर्टिकल 370 के प्रावधानों पर रोक लगा दी थी। इससे पहले किसी अनहोनी की आशंका को ध्यान में रखते हुए भारी सैन्य दलों की भी वहां तैनाती की गई थी।

तभी से लेकर अब तक वहां ज़्यादातर महत्वपूर्ण कार्य और एक्टिविटी बन्द हैं और उन पर काम करने और कराने की कोशिशें हो रही हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए ही आमिर खान से ये खास मुलाकात हुई है।

आमिर खान कहाँ बिज़ी हैं?

इस समय आमिर खान अपनी आने वाली फिल्म “लाल सिंह चढ्ढा” की शूटिंग में बिज़ी हैं जो हॉलीवुड फिल्म “फारेस्ट गम्प” कब रीमेक है। इस फ़िल्म में आमिर कई सारे अलग अलग लुक्स में नज़र आने वाले हैं।

About Author

Asad Shaikh