December 3, 2021
बिहार

इन मुद्दों पर अपने सांसद और विधायकों से सवाल पूछ रहे हैं बिहार के युवा

इन मुद्दों पर अपने सांसद और विधायकों से सवाल पूछ रहे हैं बिहार के युवा

समस्तीपुर, 21 जून 2021: हाशिए पर रहने वाले लोगों पर COVID19 का प्रभाव, सुविधाओं की कमी के कारण बहुत बुरा पड़ा। 2021 के अप्रैल और मई के महीनों में हालात एकदम नाज़ुक स्थिति में पहुंच गया। जहां हजारों संक्रमित हुए जबकि अनगिनत ने अपनी जान गंवाई। तब ‘युवा शक्ति’ ने बिहार के समस्तीपुर ज़िले के 2 प्रखंडों में “जवाब दो!” अभियान के माध्यम से जवाब तलाशने की कोशिश की। ये बात युवा शक्ति के दलसिंहसराय स्थित दफ़्तर में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कही गई।

युवा शक्ति की साइट लीड टीना शुभमूर्ती ने कहा, “युवा शक्ति के 50 युवा नेताओं ने मई में उजियारपुर और दलसिंहसराय ब्लॉक (उजियारपुर विधानसभा क्षेत्र) में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में COVID के लिए मौजूदा स्वास्थ्य सुविधाओं का एक सर्वेक्षण किया। इसके आधार पर हम अपने विधायक/सांसद के समक्ष निम्नलिखित मांगें रखी।

  1. COVID19 से निपटने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में बेहतर चिकित्सा सुविधाएं
  2. सभी के लिए टीकाकरण

युवा शक्ति के पंचायत लीडर ने मई 2021 के दूसरे सप्ताह में एमपी श्री नित्यानंद राय और विधायक श्री आलोक कुमार मेहता को 500 से अधिक कॉल उनके सामने इन मांगों को रखा, और 3 जून 2021 को व्यक्तिगत रूप से विधायक श्री आलोक कुमार मेहता के सामने इन माँगों को पेश किया।

युवा शक्ति “युवा शक्ति 2500 से अधिक युवाओं एक युवा संगठन हैं। इसने अपनी मांगों को पूरा करने के लिए, एक पोस्टकार्ड याचिका का आयोजन किया जहां 4000 से अधिक पोस्टकार्ड लिखे गए और जो सांसद श्री नित्यानंद राय के पते पर भेजे गए। इसके इलावा हम COVID से जान गंवाने वाले असंख्य लोगों को श्रधांजलि देने के लिए शोक सभा का आयोजन किया, जिसमें उजियारपुर विधानसभा के 100 से अधिक जगहों पर मोमबत्ती मार्च निकाल कर श्रधांजलि दी गई। अब हम अपने नेताओं से जवाब मांगते हैं, ताकि इसे वापस दोहराया नहीं जाए। जवाब दो!”

ज्ञात हो के युवा शक्ति आंदोलन समानता और न्याय के मूल्यों को बढ़ावा देने के लिए काम करती है और जो अभी समस्तिपुर ज़िले के 50 पंचायतों में काम कर रही है। जो अपने ऑनलाइन अभियान के माध्यम से 21,000 से अधिक लोगों के साथ जुड़े हुवे हैं और साथ ही समस्तीपुर ज़िले में 1.18 लाख से अधिक लोगों तक पहुंच है।

About Author

Team TH