January 22, 2022
बिहार

हनीमून ट्रिप की पूरी तैयारी में है ‘तेज – श्री’ मगर आ रही है ये बड़ी अड़चन

हनीमून ट्रिप की पूरी तैयारी में है ‘तेज – श्री’ मगर आ रही है ये बड़ी अड़चन

हाल ही में हुई थी तेजस्वी और राजश्री की भव्य शादी

हनीमून के लिए जाना चाहते हैं विदेश, मगर अटक रहा है मामला

बिहार की राजनीति और यहां के लोगों के दिलों पर एक जमाने में लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने एकतरफा राज किया था। उस दौर में लालू जी के अलावा बिहार में किसी और राजनेता में इतनी ताकत नहीं हुआ करती थी कि वह लाखों की संख्या में लोगों को अपने साथ लेकर चल सके। मगर समय के साथ यह साख कम होती गई और चारा घोटाला मामले में जेल होने के बाद उनकी पावर पूरी तरह से जैसे सीज़ हो गई। इस दौरान उनके बड़े बेटे तेजस्वी ने उनकी कमान संभाली।

उनके जेल से बाहर आते ही तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। नव विवाहित तेजस्वी और राजश्री (Rajshree) यादव अपने हनीमून ट्रिप (Honeymoon Trip) के लिए विदेश जाना चाहते हैं। उन्होंने इसकी पूरी प्लानिंग भी कर ली है। मगर तेजस्वी जी के भारत से बाहर जाने की प्रक्रिया में उनका पासपोर्ट (Passport) बहुत बड़ा अड़चन बना हुआ है।

हनीमून की पूरी प्लानिंग कर चुके है ‘तेज – श्री ‘

नव विवाहित तेजस्वी और राजश्री (तेज – श्री) अपनी हनीमून ट्रिप की पूरी प्लानिंग कर चुके हैं। बीते गुरुवार से दोनों दिल्ली (Delhi) में है। मगर अब लगता है कि उन्हें वापस पटना (Patna) जाना पड़ सकता है। क्योंकि तेजस्वी जी का पासपोर्ट अभी भी उनके पास नहीं है। उनका पासपोर्ट कोर्ट के पास जमा है, जिसके कारण वह कोई भी विदेश यात्रा नहीं कर सकते है।

क्या है मामला?

तेजस्वी यादव का पासपोर्ट 2018 से ही उनके पास नहीं है। वह दिल्ली में फिलहाल जब तक है, प्रयास में है कि उनका पासपोर्ट उन्हें वापस मिल जाए। उनका पासपोर्ट प्रवर्तन निदेशालय (ED) की विशेष अदालत (Special Court) के पास जब्त है।

असल में रेलवे टेंडर घोटाले को लेकर तेजस्वी यादव का पासपोर्ट ईडी (ED) ने 2018 में जब्त किया था। तब से वह ईडी के पास ही है। इसके चलते उन्हें अपनी हनीमून ट्रिप में अड़चन का सामना करना पड़ रहा है।

पासपोर्ट वापसी के लिए दिया आवेदन

मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, तेजस्वी यादव ने ईडी को अपने पासपोर्ट वापस लेने के लिए आवेदन दिया है। उन्होंने आवेदन में कारण ‘ हनीमून ट्रिप ‘ बताया है। उनके इस आवेदन को ईडी की विशेष अदालत में सूचीबद्ध कर दिया गया है। उम्मीद है कि अगले हफ्ते तक तेजस्वी को उनका पासपोर्ट वापस मिल जाएगा।

तेज – श्री की शादी थी गोपनीय

9 दिसंबर को तेजस्वी (Tejashwi) और रशेल (Rashel) शादी के पवित्र बंधन में बंधे थे। शादी के बाद समाज की चिंता करते हुए लालू प्रसाद ने रशेल का नाम बदलकर राजश्री रखा। शादी की पूरी प्रक्रिया इतनी गोपनीय तरीके से हुई थी कि लोगों को लड़की के बारे में कोई खबर नहीं थी। दिल्ली में भव्य शादी होने के बाद से दोनों काफी चर्चा में रहे है।

वहीं पार्टी के कुछ लोगों के मुताबिक तेज – श्री क्रिसमस (Christmas) के अवसर पर दिल्ली गए है। तेजस्वी की पत्नी और उनके माता -पिता ईसाई धर्म से जुड़े हुए है। इसलिए तेजस्वी और राजश्री फिलहाल दिल्ली में है।

About Author

Ankit Swetav