यूनिवर्सिटी सर्किल

पतंजलि आयुर्वेद कॉलेज में छात्रों के साथ मारपीट

पतंजलि आयुर्वेद कॉलेज में छात्रों के साथ मारपीट

उत्तराखंड के हरिद्वार से पतंजलि आयुर्वेद कालेज में छात्रों के साथ कालेज प्रशासन और आचार्य बालकृष्ण व बाबा रामदेव के बॉउंसर्स ने मारपीट की है। छात्रों के द्वारा ये भी दावा किया जा रहा है। कि खुद आचार्य बालकृष्ण भी इस मारपीट में शामिल रहे हैं। और उन्होंने भी कई छात्रों और छात्राओं के साथ मारपीट की है।
छात्र आचार्य बालकृष्ण और रामदेव बाबा से कोर्ट के आदेश और मुख्यमंत्री के उस नोटिस पर अमल करने की मांग के साथ मिलना चाह रहे थे। जो कि उत्तराखंड के निजी आयुर्वेद कालेजों में फीस वृद्धि के खिलाफ है। पर जब छात्रों ने मिलना चाहा तो कालेज प्रशासन ने बाउंसर्स की मदद से छात्र छात्राओं के साथ मारपीट की है।
ज्ञात होकि उत्तराखंड में आयुष कालेजों की फीस में नाटकीय बढ़ोतरी हुई है, निजी आयुष कालेज अपने छात्रों से पिछले वर्षों की फीस में भी बढ़ी हुई फीस जोड़कर छात्रों से वसूली कर रहे हैं। जिसका पूरे राज्य में मेडिकल छात्रों के द्वारा विरोध किया जा रहा है। ऐसा ही विरोध पतंजलि आयुर्वेद कॉलेज में भी हो रहा है।
रामदेव बाबा के इस कॉलेज में छात्रों के साथ हुई इस मारपीट का सबसे अहम सवाल ये है कि, क्या छात्रों के साथ हुई इस मारपीट के बाद पीड़ित छात्र छात्राओं को इंसाफ मिल पाएगा। या फिर रामदेव बाबा को उनके राजनीतिक पहुँच का लाभ दिया जाएगा और उल्टा छात्रों को ही कटघरे में खड़ा किया जाएगा।

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *