बिग बॉस में आज का फिनाले एपिसोड प्रसारित हुआ था. हिना खान, शिल्पा शिंदे, विकास गुप्ता और पुनीश शर्मा अंतिम चार में जगह बनाने में कामयाब हुए थे.  हिना खान और शिल्पा शिंदे टॉप दो में रही. और अंतत: सलमान खान ने शिल्पा शिंदे का नाम अनाउंस किया.
हिना खान और शिल्पा शिंदे में कड़ी टक्कर लग रही थी, वहीं विकास के फैनस भी खूब ताकत लगा रहे थे. अगर बिग बॉस के सभी एपिसोड पर नजर डाले तो शिल्पा शिंदे की छवि बेहद ही साफ़ और हम्बल रही थी.

शिल्पा का बिग बॉस 11 का सफ़र

शिल्पा शिंदे 15 साल से टीवी इंडस्ट्री में है और अपनी दमदार एक्टिंग से ऑडियंस के दिल में जगह बना ली है. उनका बिग्ग बॉस 11 के फाइनल तक का सफ़र आसान नहीं रहा. दर्शकों को बहुत सारी नई बाते शिल्पा के बारे में पता चली चाहे वो उनकी देख रेख वाला स्वभाव, और अर्शी खान से दोस्ती, और चाहे और कुछ बातें.

शो के पहले पांच वीक में शिल्पा अपने चीर प्रतिद्वंदी विकास गुप्ता की राह में रोड़ा बंटी नजर आई. बहुत सासरे मौकों पर विकास ने अपना आप खोया और शो से बहार भागने की कोशिश की. शिल्पा का मजाकिया लहजा भी दर्शकों को देखने को मिला और इसी लहजे से उन्होंने विकास को खूब टीज किया. यहाँ तक सलमान खान ने भी शिल्पा के ह्यूमर की तारीफ़ की.
शिल्पा ने विकास पर आरोप लगाया की वह “भाभी जी घर पर है” सीरियल से उनके बाहर होने के लिए विकास जिम्मेदार है. इस बात को लेकर दोनों में झगड़ा भी हुआ. लेकिन धीरे धीरे माहोल बदला और ये दुश्मनी, दोस्ती में बदल गयी.
शिल्पा की हिना के साथ शो के शुरू में खूब जमी लेकिन विकास के साथ बढती दोस्ती को देखकर हिना ने दोस्ती से किनारा कर लिया और उनकी कई बार लड़ाई हुई है.
शिल्पा का अर्शी खान और आकाश ददलानी के साथ अच्छा संबध रहा और उन्होंने शिल्पा नाम का शिल्पमा. हालांकि, धीरे-धीरे प्रतियोगिता में बढती ईर्ष्या ने दोस्ती को जल्द ही दुश्मनी में बदल दिया. शिल्पा के नामों को लेकर दोनों ने गलत भाषा इस्तेमाल करने में कोई कसार नही छोड़ी. हालांकि, शिल्पा हमेशा धीरज रखी और दिखाया कि वह कितनी ताकतवर है. जब उन्होंने उनके साथ दुर्व्यवहार किया, तो वह सिर्फ पीछे मुड़कर वार्तालाप से बाहर निकल गई, उन्हें कोई जवाब नहीं दिया.
शिल्पा के इसी स्वभाव कई लोगों को प्रभावित किया और उन्हें बिग बॉस 11 ट्रॉफी के लिए शीर्ष दावेदार बनाया. ‘मायेका’ अभिनेत्री के खेल में कई बार उनकी टास्क में कम सक्रीयता लेकर सवाल उठे.   शिल्पा के खाने की स्टाइल को लेकर कई बार साथियों ने सवाल उठाये लेकिन शिल्पा ने हर बार आरोपों जी चतुराई से जवाब देकर निपट लिया.  उन्होंने अपनी स्वभाव की तुलना एक सामान्य गृहिणी से की और कहा कि घर के सभी काम करने के बाद भी उसे कुछ नहीं करने का ताना मिला है. मॉल कार्य के दौरान और यहां तक ​​कि सभी नामांकन के दौरान वोटों के मामले में उनके प्रशंसकों का प्यार काफी हद तक दिखाई दे रहा है। कई स्थितियों में शिल्पा ने हमेशा विक्टिम कार्ड खेला है और सहानुभूति हासिल करने की कोशिश की है, लेकिन कोई भी इस तथ्य को दूर नहीं कर सकता है कि उसने बहुत ही उम्दा तरीके से खेल खेला है.

About Author

Ashok Pilania

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *