उत्तरप्रदेश

सवाल ये है, कि 11 वर्ष का बच्चा खुद फांसी पर क्यों चढ़ गया ?

सवाल ये है, कि 11 वर्ष का बच्चा खुद फांसी पर क्यों चढ़ गया ?

ज़िला बुलंदशहर के गाँव गेसुपुर मे 11 वर्षीय छात्र का शव शुक्रवार की शाम को आम के बाग में पेड़ पर लटका मिला.सुबह से लापता रिहान की लाश को पेड़ पर लटके देखकर परिजन सन रह गये. पूरे गांव में कोहराम मच गया उसी बीच पुलिस घटनास्थल पर पहुच गई .और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.
गांव गेसुपुर के निवासी शफीख अपने परिवार के साथ यंहा पर रहता है. उनके परिवार में पत्नी और छह सदस्य एक किराये के मकान में रहते है. बहन ने बताया कि उसका भाई गांव के ही प्राईमरी स्कूल में कक्षा चौथी का छात्र था।
शुक्रवार सुबह घर से वो कहीं बाहर गया था. घर लौटने पर माँ ने उस से नहाने को कहा उसकी बात टालकर वह बाहर चला गया।शाम घर पर समय पर न लौटने पर घर वालो को चिंता हुई उसकी खोजबीन शुरू कर दी।
इस दौरान कुछ लोगो ने शाम के करीब पांच बजे उसका शव गांव के नज़दीक आम के बाग में पेड़ पर फंदे से लटका हुआ देखा और परिजनों को इत्तिला कर दी. खबर मिलते ही घर वालो के बीच एक कोहराम से मच गया। वहीं स्थानीय थाना की पुलिस और फॉरेन्सिक टीम भी मौके पर पहुच गई और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
शनिवार दोपहर को पोस्टमार्टम से रिपोर्ट आई है जिसके मुताबिक पुलिस का कहना है कि बच्चे ने खुद को दुप्पटे से लटकाया जिसकी वजह से उसकी गर्दन की हड्डी टूट गई और उसकी सांस रुक गई. लेकिन सवाल फिर भी यही है कि आखिर एक 11 साल का बच्चा क्यों खुद को मौत के घाट उतार रहा है. इस हादसे से गांव में सदमे का माहौल बना हुआ है.

About Author

Shagufta Ajaz Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *