क्राईम

भारत में पॉर्न फ़िल्म शूट करके विदेश भेजने के आरोप में राज कुंद्रा गिरफ़्तार

भारत में पॉर्न फ़िल्म शूट करके विदेश भेजने के आरोप में राज कुंद्रा गिरफ़्तार

मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Shilpa shetty) के पति राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई (ANI) के हवाले से मुंबई पुलिस कमिश्नर ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए कहा है कि राज कुंद्रा (Raj Kundra) को अश्लील फिल्में (Pornography) रिकॉर्ड कर उन्हें विदेश भेज कर अपलोड करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं-पुलिस कमिश्नर

मुंबई पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले ने कहा है कि कुंद्रा इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता हैं, और हमारे पास उनके खिलाफ पुख़्ता सबूत भी हैं। इस मामले में पूछताछ के लिए कुंद्रा को क्राइम ब्रांच कई बार तलब कर चुकी है। बताया जा था है की पुलिस द्वारा अब तक कुल 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

पोर्न कम्पनी में 10 करोड़ का किया था निवेश

मुंबई क्राइम ब्रांच की माने तो, राज कुंद्रा के खिलाफ इसी साल फरवरी के महीने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। बताया जा रहा है कि राज ने पोर्न कंपनी में करीब 10 करोड़ का निवेश किया था। यही नहीं उनके भाई और राज ने मिल कर ये केनरीन नाम की एक पोर्नोग्राफिक कंपनी बनाई थी। इस कंपनी के कई वीडियो भारत में शूट किए गए थे। जिसके बाद राज कुंद्रा ने उन्हें वी ट्रांसफर (V-transfer) के जरिए विदेश भेजा। बाद में विदेश से ही उन्हें ऑनलाइन अपलोड किए जाता था।

विदेश में कराया था रजिस्ट्रेशन

यह कंपनी राज कुंद्रा और उनके भाई ने मिलकर शुरू की थी। उनके भाई इस समय ब्रिटेन में रहते हैं। पुलिस का कहना है कि भारत में पोर्न (Porn) बनाना और बेचना प्रतिबंधित है। भारत का आईटी कानून (Indian Cyber Law)भी इसकी इजाज़त नहीं देता। राज कुंद्रा और उनके भाई ने इन्हीं कानूनों से बचने के लिए कंपनी का रजिस्ट्रेशन विदेश में ही कराया था।

कामत की गिरफ्तारी के बाद मिली थी लीड

फरवरी में मुंबई पुलिस ने अभिनेत्री गहना वशिष्ठ समेत 6 लोगों को पोर्न वीडियो शूट करने के मामले में गिरफ्तार किया था। इसके बाद भी तीन लोगों की गिरफ्तारी और हुई। फिर एफआईआर में ये बात सामने आई कि अभिनेत्री को पोर्न वीडियो शूट करने के लिए मजबूर किया जाता था।I इसी मामले में उमेश कामत की गिरफ्तारी की गई, तब मुंबई पुलिस को राज कुंद्रा के खिलाफ लीड मिली थी।

पहले भी रहा है विवादों से नाता

राज कुंद्रा और विवादों का काफी पुराना नाता रहा है। इससे पहले भी कई बार वो विवादों में घिर चुके हैं। मॉडल और अभिनेत्री पूनम पांडे ने राज कुंद्रा और उन्हें सहयोगी के खिलाफ बॉम्बे हाइकोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया था। पूनम पांडे ने आरोप लगाया था कि राज कुंद्रा की कंपनी ने उनके तस्वीरों का गलत इस्तेमाल किया था। हालांकि राज कुंद्रा ने पूनम के इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। यही नहीं, 2009 के आईपीएल (IPL) में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में भी राज कुंद्रा नाम सामने आया था। इस मामले में दिल्ली पुलिस के दौरान राज कुंद्रा ने ये बात कबूल भी की, कि उन्होंने अपनी टीम के साथ बैटिंग करके बढ़ी रकम गंवाई थी।

सुप्रीम कोर्ट ने आजीवन क्रिकेट मैचों में मौजूद रहने पर लगाया है प्रतिबंध

मैच फिक्सिंग में अपने कबूलनामें के बाद सुप्रीम कोर्ट ने संबंधित मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए राज कुंद्रा को आजीवन मैचों में जाने की अनुमति नहीं है।

About Author

Heena Sen