October 26, 2020
उत्तरप्रदेश

यूपी निकाय चुनाव में पुलिस ने वोटर्स और पोलिंग एजेंट्स पर भांजी लाठियां

यूपी निकाय चुनाव में पुलिस ने वोटर्स और पोलिंग एजेंट्स पर भांजी लाठियां

उत्तरप्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव में तरह-तरह के विवादों की ख़बरें आती रही हैं, पहले चरण में जहाँ इलाहाबाद में एक बुज़ुर्ग की पुलिस के द्वारा की गई पिटाई की खबर आई थी, वहीँ दूसरे चरण में बाराबंकी में वोटर्स के ऊपर पुलिसिया कहर की ख़बर आई है.
दरअसल उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव का बुधवार को अंतिम चरण था. राज्य के कुल 26 जिलों में वोटिंग हुई है, बाराबंकी भी इन्हीं जिलों में से एक था. वोटिंग के दिन सुबह यहां बवाल देखने को मिला और मामला इतना बढ़ गया कि पोलिंग एजेंट्स ने तोड़फोड़ तक की. हालात काबू करने के लिए बाद में पुलिस ने उन पर लाठी चार्ज किया.
पोलिंग एजेंटों का कहना है कि हम पोलिंग बूथ से निश्चित दूरी पर बैठे थे. पुलिस ने बिना किसी पूछताछ या बात के लाठी चलाना शुरू कर दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि बिना चेतावनी दौड़ाकर पीटा. पुलिस के इस कृत्य के विरोध में जनता ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी की. बाराबंकी के ही बंकी ब्लॉक के ओबरी मतदाता स्थल पर वोटरलिस्ट में नाम गलत होने का मामला सामने आया है. यहां एक ही परिवार के दो लोगों के नाम लिस्ट में गलत पाए गए, जिसके कारण वह वोट नहीं डाल सके.
काफी जद्दोजहद के बाद हालात सामान्य किए जा सके. रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो घंटों बाद बाद हालात पर काबू पाया जा सका. लाठीचार्ज की जानकारी जैसे ही बाकी जगहों पर पहुंची, तो खलबली मच गई. लोग डर के कारण वोट डालने भी नहीं गए. मालूम हो कि नगरीय निकाय चुनाव का पहले चरण का मतदान 22 नवंबर को और दूसरे चरण का मतदान 26 नवंबर को हुआ था. मतों की गिनती एक दिसंबर को होगी.

Avatar
About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *